कोरोना का कभी भी नहीं होगा अंत, आते रहेंगे नए वैरिएंट: विजय महापात्र

ओडिशा के स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र का कहना है कि वायरस का एक के बाद एक नया वैरिएंट आता रहेगा कोरोना का कभी भी अंत नहीं होगा। जब पैंडेमिक या फिर कोई वैरीएंट का ग्राफ नीचे जाता है तो फिर वह ऊपर नीचे होता है।

Babita KashyapPublish: Wed, 26 Jan 2022 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 02:30 PM (IST)
कोरोना का कभी भी नहीं होगा अंत, आते रहेंगे नए वैरिएंट: विजय महापात्र

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राज्य में आज एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी देखी गई है। ऐसे में राज्य में संक्रमण की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने कहा है कि कोरोना का कभी भी अंत नहीं होगा। वायरस का एक के बाद एक वैरिएंट आएगा। वायरस अपना चरित्र बदलता है। अल्फा के बाद डेल्टा एवं इसके बाद इसका सब वैरिएंट आया। तत्पश्चात ओमिक्रोन एवं इसका वेरिएंट देखा जा रहा है। हो सकता है अभी भी कई नए वेरिएंट हो जिसके बारे में हम जानते तक ना हो। ओमिक्रोन का प्रभाव कम होने के बाद शायद नया वेरिएंट आ सकता है। वर्तमान समय में कोरोना पर अनुसंधान जारी है।

राज्य स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि जब पैंडेमिक या फिर कोई वैरीएंट का ग्राफ नीचे जाता है तो फिर वह ऊपर नीचे होता है। राज्य में भी वर्तमान समय में संक्रमण की दर ऊपर नीचे हो रही है। ऐसे में इससे आतंकित होने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7426 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 4306 क्वारनटाइन से है जबकि अन्य 3120 मरीज स्थानीय लोगों की चपेट में आने से संक्रमित हुए हैं। इन संक्रमित मरीजों में 867 बच्चे शामिल है। जिले से आज सबसे अधिक 1959 नए मामले सामने आने की जानकारी राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से दी गई है।

यह भी पढ़ें: इंदौर में हर दूसरे घर में है कोरोना मरीज, हर्ड इम्‍युनिटी की ओर बढ़ा शहर

                क्‍या मध्य प्रदेश में बीत गया है कोरोना का पीक, अब ढलान पर हैं संक्रमण

Edited By Babita Kashyap

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept