Move to Jagran APP

मनरेगा के लिए मुख्यमंत्री ने मांगा फंड

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को इस संबंध में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर मनरेगा के तहत राज्य को धनराशि मुहैया कराने का आग्रह किया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 23 Dec 2017 11:51 AM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2017 11:51 AM (IST)
मनरेगा के लिए मुख्यमंत्री ने मांगा फंड
मनरेगा के लिए मुख्यमंत्री ने मांगा फंड

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता । मनरेगा योजना के तहत केंद्र सरकार ओडिशा को धनराशि मुहैया नहीं करवा रही है। यह आरोप राज्य में सत्तासीन बीजू जनता दल (बीजद) की ओर से लगाया गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को इस संबंध में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर मनरेगा के तहत राज्य को धनराशि मुहैया कराने का आग्रह किया है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्र पर मनरेगा फंड का 676 करोड़ रुपये बकाया पड़ा है। इससे मनरेगा के अधीन कम करने वाले कामगारों को भुगतान किया नहीं जा पा रहा है। बकाया धनराशि न मिलने के कारण मजदूर काम को नहीं आ रहे हैं। इससे राज्य में विकास कार्य बाधित हो रहा है।

इधर, भाजपा नेता सह विधायक प्रदीप पुरोहित ने मनरेगा फंड को लेकर राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि केंद्र की उपेक्षा की बात सरासर गलत है। वास्तव में केंद्र सरकार मनरेगा फंड देने में कोताही नहीं बरत रही, अपितु राज्य सरकार ही मनरेगा मामले में सही रिपोर्ट नहीं दे रही है। सही रिपोर्ट देने पर तुरंत केंद्र से फंड आवंटित किया जाएगा। पुरोहित ने कहा कि केंद्र मनरेगा के तहत सीधे मजदूरों के खाते में धन देने की पक्षधर है जबकि राज्य सरकार मनरेगा राशि उसे देने की बात कह रही है।

मनरेगा में धन श्रमिकों के खाते में सीधे जमा

होने से असाधु अधिकारियों को दिक्कत हो रही है। तभी मनरेगा की सही रिपोर्ट पेश नहीं की जा रही है। सही रिपोर्ट देने पर धनराशि आवंटित करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।  

यह भी पढ़ें: भाजपा की जीत से बीजद पर कोई असर नहीं: नवीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.