Move to Jagran APP

काेरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री पटनायक ने की समीक्षा बैठक: अधिकारियों को दिया ये खास निर्देश

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की साथ ही मंत्री एवं अधिकारियों को विदेश न जाने की भी सलाह दी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 02:40 PM (IST)
काेरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री पटनायक ने की समीक्षा बैठक: अधिकारियों को दिया ये खास निर्देश
काेरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री पटनायक ने की समीक्षा बैठक: अधिकारियों को दिया ये खास निर्देश

भुवनेश्वर, जेएनएन। पूरी दुनिया में आतंक का पर्याय बन चुका काेरोना वायरस अब भारत में भी अपनी दस्‍तक दे चुका है। भारत में इस बीच काेरोना से पीड़ितों की संख्या 31 तक पहुंच गई है। ऐसे में राज्य में काेरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। 

loksabha election banner

लोकसेवा भवन में आयोजित इस उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य सरकार के मंत्री एवं अधिकारियों को विदेश का दौरा न करने के लिए निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि बायोमैट्रिक हाजिरी व्यवस्था में ढिलाई बरती जाए। निजी मेडिकल में आईसोलेशन व्यवस्था की जाए।

मेडिकल स्टोरों में 9 महीने तक के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क मौजूद रखे जायें। पंचायतीराज, नगर विकास एवं एसएचजी लोगों को जागरुक करने का काम करें। पंचायत एवं पंचायत समिति सभा कर लोगो को जागरूक करें। स्कूल की दीवार, टेबल, एवं दरवाजा के हैंडल को विशोधन करने के लिए राज्य एवं जिला स्तर पर मुख्य सचिव एवं जिलाधीश को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है।

 Coronavirus: महंगे मास्क बेचने पर होगी कार्रवाई, मेडिकल स्टोरों में छापामारी शुरु

वहीं दूसरी तरफ काेरोना वायरस के खौफ को देखते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस साल होली नहीं खेलेंगे, यह जानकारी मुख्यमंत्री के कार्यालय से मिली है। गौरतलब है कि वायरस से प्रभावित व्यक्ति के खांसी, कफ एवं उसके नजदीक जाने पर यह संक्रमण फैलने की संभावना है। संक्रमित व्यक्त का कोई लक्षण न होने पर भी वह अपने पास के व्यक्ति को संक्रमित कर सकता है।

Coronavirus: क्यों बढ़ी एन-95 मास्क की मांग, जानें इसकी खासियत और कोरोना से बचाव के तरीके

Yes Bank में फंसा महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी का 545 करोड़ रुपया, भक्‍तों की बढ़ी चिंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.