Move to Jagran APP

अब सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे अजा-अजजा छात्रावास

राज्य के अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के लिए बनाए गए छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

By Edited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 04:39 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 04:40 PM (IST)
अब सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे अजा-अजजा छात्रावास
अब सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे अजा-अजजा छात्रावास

भुवनेश्वर, जेएनएन। राज्य के अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के लिए बनाए गए छात्रावासों में सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी लगाने का निर्णय लिया गया है। अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण विभाग के तहत संचालित विद्यालयों व छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पुलिस हाउ¨सग वेलफेयर कॉरपोरेशन को सौंपा गया है। प्रथम चरण में एक हजार आदिवासी छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए राज्य योजना से 7 करोड़ की राशि मंजूर की गई है।

prime article banner

प्रदेश के अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण मंत्री रमेश चंद्र माझी के अनुसार, सरकार एससी-एसटी वर्ग के कल्याण को संकल्पबद्ध है। सरकार ने इस वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए न केवल स्कूल छात्रावासों का निर्माण किया है अपितु प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की भी व्यवस्था की है। इस छात्रवृत्ति के लिए सरकार वाíषक 1000 करोड रुपये खर्च कर रही है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अनुसूचित जाति व जनजाति के अधीन 7 हजार छात्रावास बनाए गए हैं। इन छात्रावासों में तकरीबन 5 लाख 50 हजार से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं। माझी ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं की सुरक्षा में सीसीटीवी अहम रोल अदा कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.