Move to Jagran APP

लापरवाह लोगों से सख्‍ती से निपटेगी बीएमसी, कोविड नियम उल्‍लंघन पर सील हो जाएगा कार्यालय

ओडिशा में वैसे तो कोरोना संक्रमण के मामले अब धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं। लेकिन स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। जिसे देखते हुए बीएमसी का कहना है कि अगर कोविड नियमों का उल्‍लंघन किया गया तो सख्‍त कार्रवाई होगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 02:14 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 02:19 PM (IST)
लापरवाह लोगों से सख्‍ती से निपटेगी बीएमसी, कोविड नियम उल्‍लंघन पर सील हो जाएगा कार्यालय
कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ तो आपका कार्यालय या संस्थान सील कर दिया जाएगा।

 भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामले अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं, मगर कुछ जिलों में स्थिति अभी चिंताजनक बनी हुई है। खासकर राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में दैनिक आ रहे संक्रमण के मामले अभी भी चिंताजनक बने हैं। इन दोनों शहरों में संक्रमण बढ़ने के पीछे लोगों की लापरवाही मानी जा रही है। ऐसे में बीएमसी ने भी लापरवाह लोगों के साथ सख्ती से निपटने का मन बनाते हुए ऐसे लोगों को सख्त हिदायत दे दी है कि यदि कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ तो फिर आपका कार्यालय या संस्थान अनिश्चित काल के लिए सील कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

 बीएमसी आयुक्त संजय सिंह के निर्देश पर इस प्रक्रिया का अनुपालन मंगलवार से ही भुवनेश्वर के तीनों जोन में शुरू हो गया है। राजधानी भुवनेश्वर में संक्रमण बढ़ने के पीछे क्या वजह है, आखिर क्यों संक्रमण नियंत्रण में नहीं आ रहा है, उसका कारण जानने के लिए सोमवार को भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने अचानक विभिन्न कार्यालय एवं संस्थानों में पहुंचकर छानबीन शुरू की है।

बीएमसी आयुक्त संजय सिंह के निर्देश पर उक्त कदम उठाया गया है। इसी के तहत बीएमसी अधिकारी आज अचानक विभिन्न संस्थान एवं दफ्तरों में पहुंचकर कोविड गाइड लाइन का अनुपालन किया जा रहा है या नहीं उसकी जांच शुरू की है। बीएमसी की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि निजी दफ्तर हो या सरकारी दफ्तर जहां कहीं भी कोविड गाइडलाइन उल्लंघन का मामला सामने आएगा, उसे सील कर दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक भुवनेश्वर नगर निगम के नार्थ जोन की तरफ से आज जांच प्रक्रिया शुरू की गई है। खासकर दफ्तर एवं संस्थान में लोग मास्क पहन रहे हैं या नहीं, सैनिटाइजर का प्रयोग हो रहा है या नहीं आदि की जांच करते हुए लोगों से कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करने की हिदायत दी गई है।

वहीं दूसरी तरफ बस्ती इलाकों में भी बीएमसी की टीम पहुंची और घर-घर घूमकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लेनी शुरू कर दी है। अक्सर देखा गया है कि लोगों को कोरोना के लक्षण होने के बावजूद परीक्षण नहीं कराते हैं और घर में ही रहकर इलाज कराते हैं, ऐसे में लोगों को लक्षण दिखाई देने पर जांच कराने की सलाह दी जा रही है। बीएमसी आयुक्त संजय सिंह के निर्देश पर तीनों जोन में यह जांच प्रक्रिया शुरू की गई है। सरकारी दफ्तर हो या फिर निजी दफ्तर जहां कहीं भी कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने का मामला सामने आएगा, उस दफ्तर या संस्थान को सील करने का निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.