Move to Jagran APP

Odisha Assembly Election 2019: सुंदरगढ़ में भाजपा दो, बीजद तीन व माकपा-कांग्रेस एक-एक सीट पर आगे

Odisha Assembly Election 2019. सुंदरगढ़ संसदीय सीट पर चाैथे राउंड में भाजपा के जुएल ओराम कांग्रेस के जार्ज तिर्की से आगे चल रहे है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 02:50 PM (IST)
Odisha Assembly Election 2019: सुंदरगढ़ में भाजपा दो, बीजद तीन व माकपा-कांग्रेस एक-एक सीट पर आगे
Odisha Assembly Election 2019: सुंदरगढ़ में भाजपा दो, बीजद तीन व माकपा-कांग्रेस एक-एक सीट पर आगे

भुवनेश्वर, जेएनएन। सुंदरगढ़ जिले में इस बार रुझान भाजपा के प्रति देखा जा रहा है। जिसमें सुंदरगढ़ संसदीय सीट पर चाैथे राउंड में भाजपा के जुएल ओराम 10246 वोट लेकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जार्ज तिर्की से आगे चल रहे है। जार्ज तिर्की को 9351 तथा बीजद की सुनीता बिस्वाल को 5744 वोट मिले है।विधानसभा सीटाें की बात करें तो भाजपा सुंदरगढ़ सदर, तलसरा सीट पर आगे चल रही है। जबकि राउरकेला, रघुनाथपाली व राजगांगपुर में बीजद के शारदा नायक, सुब्रत तरई व मंगला किसान ने बढ़त बनाकर रखी है। बणई में माकपा के लक्ष्मण मुंडा आगे चल रहे हैं। 

loksabha election banner

सुंदरगढ़ सदर सीट में 11वे राउंड में भाजपा की कुसुम टेटे 2766 वोट से तथा चाैथे राउंड में तलसरा में भाजपा के भवानी भाेई 1400 वोटाे से आगे हैं। रघुनाथपाली में तीसरे राउंड में बीजद के सुब्रत तराई 7139 वोट लेकर आगे हैं। दूसरे स्थान पर भाजपा के जगबंधु बेहरा 6214  वोट के साथ है। राउरकेला में तीसरे राउंड में बीजद के शारदा नायक 6289 वोट लेकर आगे हैं। भाजपा के निहार राय 5243 वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। राजगांगपुर में चौथे राउंड में में बीजद ेक मंगला किसान 7756 वाेट के साथ आगे हैं। यहां भाजपा के नरसिंह मिंज 7548 वोट के साथ दूसरे नंबर पर है तथा कांग्रेस के राजन एक्का 7486 वाेट के वोट के साथ तीसरे नंबर पर है। बीरमित्रपुर में कांग्रेस के राेहित जोसेफ तिर्की 4550 वोट के साथ आगे चल रहे हैं। यहां दूसरा राउंड में भाजपा के शंकर ओराम को 2548 तथा झामुमो के सेवे आइंद को 1738 वोट मिले हैं। बणई विधानसभा में पहले राउंड से माकपा के लक्ष्मण मुंडा ने बढ़त बनाये रखने के साथ चौथे राउंड में भी 5526 वोट लेकर बढ़त बनाकर रखी है।

सुंदरगढ़ सदर में 17 वें राउंड में भाजपा की कुसुम टेटे 3981 वोट से आगे 

सुंदरगढ़ जिले में इस बार रुझान भाजपा के प्रति देखा जा रहा है। जिसमें सुंदरगढ़ संसदीय सीट पर चाैथे राउंड में भाजपा के जुएल आेराम 10246 वोट लेकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जार्ज तिर्की से आगे चल रहे है। जार्ज तिर्की को 9351 तथा बीजद की सुनीता बिस्वाल को 5744 वोट मिले है। 

 विधानसभा सीटाें की बात करें तो भाजपा सुंदरगढ़ सदर, तलसरा सीट पर आगे चल रही है। जबकि राउरकेला, रघुनाथपाली व राजगांगपुर में बीजद के शारदा नायक, सुब्रत तरई व मंगला किसान ने बढ़त बनाकर रखी है। बणई में माकपा के लक्ष्मण मुंडा आगे चल रहे हैं। 

सुंदरगढ़ सदर सीट में 17वे राउंड में भाजपा की कुसुम टेटे 3981 वोट से आगे है। इस राउंड में कुसुम टेटे को 33323 वोट तथा बीजद के जोगेश सिंह को 29343 वोट मिले हैं।  वोट से तथा चाैथे राउंड में तलसरा में भाजपा के भवानी भाेई 1400 वोटाे से आगे हैं। रघुनाथपाली में तीसरे राउंड में बीजद के सुब्रत तराई 7139 वोट लेकर आगे हैं। दूसरे स्थान पर भाजपा के जगबंधु बेहरा 6214  वोट के साथ है। राउरकेला में तीसरे राउंड में बीजद के शारदा नायक 6289 वोट लेकर आगे हैं। भाजपा के निहार राय 5243 वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। राजगांगपुर में चौथे राउंड में में बीजद ेक मंगला किसान 7756 वाेट के साथ आगे हैं। यहां भाजपा के नरसिंह मिंज 7548 वोट के साथ दूसरे नंबर पर है तथा कांग्रेस के राजन एक्का 7486 वाेट के वोट के साथ तीसरे नंबर पर है। बीरमित्रपुर में कांग्रेस के राेहित जोसेफ तिर्की 4550 वोट के साथ आगे चल रहे हैं। यहां दूसरा राउंड में भाजपा के शंकर आेराम को 2548 तथा झामुमो के सेवे आइंद को 1738 वोट मिले हैं। बणई विधानसभा में पहले राउंड से माकपा के लक्ष्मण मुंडा ने बढ़त बनाये रखने के साथ चौथे राउंड में भी 5526 वोट लेकर बढ़त बनाकर रखी है। 

माद्री कालो भवन में लगी आग, मतगणना रुकी 

सुंदरगढ़ जिले के माद्री कालाे भवन में राजगांगपुर विधानसभा के लिए काउंटिंग चलने के दौरान पांचवें राउंड के बाद शार्ट सर्किट से आग लग गयी। जिससे यहां पर पांचवें राउंड के पास मतगणना राेक दी गयी है। मतगणना के पांचवें राउंड के बाद बीजद के मंगला किसान करीब 100 वोट से आगे चल रहे थे। ओडिशा विधानसभा चुनाव 2019 में नवीन पटनायक का जादू बरकरार दिख रहा है।शुरुआती रुझानों के मुताबिक, लगातार पांचवी बार नवीन पटनायक सरकार बनाते दिख रहे हैं। राज्य की 147 विधानसभा सीटों में 146 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था। अब तक के रुझानों के मुताबिक, बीजू जनता दल ने 100, भारतीय जनता पार्टी 26 सीट व कांग्रेस 17 सीटों पर आगे चल रही है।

मोरड़ा विधानसभा सीट पर भाजपा के कृष्णचन्द्र महापात्र, नीलगिरी में भाजपा के सुकांत नायक, नीमापड़ा में बीजद के समीर रंजन दास, नुआपड़ा से बीजद के राजेन्द्र ढोलकिया, पद्मपुर से भाजपा के प्रदीप पुरोहित, रणपुर से बीजद के सत्य नारायण प्रधान, रेढाखोल से बीजद के रोहित पुजारी, रेमुणा से बीजद के सुधांशु परिड़ा, सालेपुर से बीजद के प्रशांत बेहेरा, रेंगाली विधानसभा सीट से भाजपा के नाउरी नायक, सिमुलिया से बीजद के ज्योति प्रकाश पाणीग्राही, सोनपुर से निरंजन पुजारी, सोरो से कांग्रेस के सुरेन्द्र परमाणिक, सुकिंदा से बीजद के प्रीत रंजन घड़े, सोरड़ा से बीजद के पूर्ण चन्द्र स्वांई, तालचेर से बीजद के ब्रज प्रधान, तालचेर से बीजद के प्रेमानंद नायक, तिरतोल से बीजद के विष्णु दास, टिटिलागड़ से बीजद के टुकुनी साहू, उमरकोट से भाजपा के नित्यानंद गंड, आसिका से बीजद के प्रमिला विषोई, हिंजली से नवीन पटनायक आगे चल रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.