Move to Jagran APP

भुवनेश्‍वर में वैक्‍सीनेशन के लिए नए टीकाकरण केंद्र बनाने की मंजूरी, लोगों का भ्रम दूर कर रही है BMC

राजधानी में सभी वर्ग के लोगों को टीकाकरण करने के लिए नए टीकाकरण केन्द्र बनाने की मंजूरी। बीएमसी कमिश्नर संजय सिंह ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों में जागरूकता फैलाकर उन्‍हें जागरुककिया जा रहा है। लोगों के अंदर टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर किया जा रहा है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 02:11 PM (IST)
भुवनेश्‍वर में वैक्‍सीनेशन के लिए नए टीकाकरण केंद्र बनाने की मंजूरी, लोगों का भ्रम दूर कर रही है BMC
भुवनेश्‍वर में वैक्‍सीनेशन के लिए नए टीकाकरण केंद्र बनाने की मंजूरी,

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। बीएमसी ने शहर के सभी वर्गों का टीकाकरण देने का लक्ष्य रखा है, जिसे पूरा करने के लिए नए टीकाकरण केंद्र बनाने को मंजूरी दी गई है। बीएमसी कमिश्नर संजय सिंह ने शहर के स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कई विशेष केंद्र खोलने का निर्देश दिया है। इसमें स्थानीय वार्ड के अफसर, कम्युनिटी आर्गेनाइजर, क्षेत्रीय नागरिक संचालन के द्वारा बीएमसी बस्ती और ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण प्रक्रिया पर बल दे रही है।

prime article banner

बीएमसी आयुक्त ने कहा है कि दक्षिण पूर्व जोन के अधीन आने वाले 41 नंबर वार्ड, प्रेस कॉलोनी विद्यालय में 2 हजार से अधिक टीकाकरण हुआ है। इन केंद्रों में रिक्शा कॉलोनी, शांतिनगर, मस्जिद कॉलोनी, मालिसाही एवं पी.डब्लू. डी. कॉलोनी के सभी निवासियों ने टीका ले लिया है। इन इलाकों में जागरूकता अभियान द्वारा लोगोंं  में टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर किया गया है, जिससे लोगो में टीकाकरण के प्रति उदासीनता में कमी देखी जा रही है।

पहले यहां के अल्पसंख्यक समुदाय में टीकाकरण को लेकर द्वंद था परंतु अब यहां 600 से अधिक लोगों ने टीका लगवा लिया है। मालीसाही के रहने वाले नागमणि साहू ने टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण प्रक्रिया के अच्छे  इंतजाम के लिए राज्य सरकार एवं भुवनेश्वर नगर निगम को धन्यवाद दिया है। इसी तरह उत्तर ज़ोन के टीकाकरण केंद्रों के 4 वार्ड के सभी निवासियों ने कोरोना टीका ले लिया है।

इसके साथ ही लॉयला स्कूल के टीकाकरण केंद्र में बीएमसी के 16, 26, 20 एवं 21 वार्ड के लोगों को टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण को लेकर लोगों  में काफी उत्साह दिख रहा है। वही आइगिनया कम्युनिटी सेन्टर, भुद्धेश्वरी कॉलोनी कम्युनिटी सेंटर, वीएसएसनगर कल्याण मंडप, यूनिट-8 कल्याण मंडप एवं अनेक विद्यालयों में भी टीकाकरण कार्यक्रम जोर-शोर से चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.