Move to Jagran APP

Odisha: राष्ट्रपति के आगमन को लेकर उत्कल विश्वविद्यालय कैंपस में उत्साह का माहौल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन की प्रतीक्षा में वाणी विहार विश्वविद्यालय परिसर में उत्सव का माहौल सुरक्षा के मद्देनजर राजभवन से विश्व विद्यालय परिसर तक निकाली कारकेड।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 03:20 PM (IST)
Odisha: राष्ट्रपति के आगमन को लेकर उत्कल विश्वविद्यालय कैंपस में उत्साह का माहौल
Odisha: राष्ट्रपति के आगमन को लेकर उत्कल विश्वविद्यालय कैंपस में उत्साह का माहौल

भुवनेश्वर, जेएनएन। उत्कल विश्वविद्यालय बाणीविहार के प्लैटिनम जुबली समारोह के समापन दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर एक तरफ जहां तैयारियां जोरों पर चल रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ विश्व विद्यालय कैंपस में उत्साह का माहौल बन गया है। खबर के मुताबिक आगामी 8 दिसंबर को राष्ट्रपति समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रपति के दौरे के समय उनकी सुरक्षा व परिचालन को लेकर उच्चस्तीय समीक्षा बैठकों का दौर जारी है। 

prime article banner

राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शुक्रवार को राजभवन से वाणीविहार विश्व विद्यालय तक कारकेड निकाला गया। राजभवन से वाणीविहार विश्व विद्यालय तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है। इस समारोह मे कुल 4250 लोगों के बैठने के लिए सीट की व्यवस्था की गई है। इसमें से 2000 सीट विद्यार्थियों के लिए निर्धारित की गई हैं।

हालांकि विश्व विद्यालय प्रशासन के इस निर्णय को लेकर छात्रों में अलग - अलग राय है। छात्रों का आरोप है कि विश्व विद्यालय में 5000 से अधिक विद्यार्थी पढ रहे हैं। ऐसे में 2000 छात्रों का चयन किस आधार पर किया जा रहा।

नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक निलंबित, बच्चों को दंडित कर लेता था सेल्फी

समारोह में 500 शिक्षक व कर्मचारियों के लिए बैठने की व्यवस्था है। 250 वरिष्ठ सरकार अधिकारियों के लिए सीट की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा विश्व विद्यालय के 500 एलुमनी ( हर विभाग से - 20 - 20) को आमंत्रित किए जाने की सूचना है। सभी मंत्रित सदस्यों के लिए पहचान पत्र को बाध्य किया गया है। कुल मिलाकर राष्ट्रपति के आगमन को लेकर वाणीविहार विश्व विद्यालय कैंपस चल चंचल हो उठा है।

 Home Guard Foundation Day: जिम्मेदारी पूरी, सुविधाएं अधूरी; सरकार के रवैये से नाराज 6200 गृहरक्षक

Himachal Canteen Rate: हिमाचल विधानसभा कैंटीन में शाकाहारी भोजन 40, मांसाहारी 50 में; पहले मिलता था फ्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.