Move to Jagran APP

Odisha: भुवनेश्वर बीजू पटनायक एयरपोर्ट हादसे की जांच शुरू, ठेकेदार हिरासत में

Accident at Bhubaneswar Airport भुवनेश्वर बीजू पटनायक एयरपोर्ट हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है ठेकेदार को हिरासत में ले लिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 09:05 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 11:50 AM (IST)
Odisha: भुवनेश्वर  बीजू पटनायक एयरपोर्ट हादसे की जांच शुरू,  ठेकेदार हिरासत में
Odisha: भुवनेश्वर बीजू पटनायक एयरपोर्ट हादसे की जांच शुरू, ठेकेदार हिरासत में

भुवनेश्वर, जेएनएन। भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात को एक बड़ा हादसा हुआ है। एयरपोर्ट परिसर में एक निर्माणाधीन मकान की छत गिर जाने से एक श्रमिक की मौत हो गई है जबकि अन्य एक श्रमिक घायल हो गया है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार संस्था के मुख्य दिलीप खटेई को पुलिस ने हिरासत मे ले लिया है। भुवनेश्वर डीसीपी अनूप साहू के नेतृत्व में पुलिस की टीम इस मामले में ठेकेदार दिलीप खटेई से पूछताछ कर रही है। इसके साथ संस्था के कागजात की भी जांच किए जाने की सूचना मिली है।

loksabha election banner

मृतक श्रमिक कटक जिले के बडंबा नरसिंहपुर इलाके का रहने वाला है उसका नाम अंतर्यामी गुरुहै। निर्माण कार्य में नियोजित एक गाड़ी पर वह हेल्पर के तौर पर काम करता था। छत के मलबे के नीचे दबे अंतर्यामी को निकालकर गंभीर अवस्था में कैपिटल अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घायल व्यक्ति का नाम नव किशोर स्वांई है, उसे भी कैपिटल अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

 

यह हादसा शुक्रवार रात 11 बजे हुआ है। एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर 1 के साथ टर्मिनल नंबर 2 को जोडऩे वाले निर्माणाधीन मकान की छत अचानक गिर गई। यह छत करीबन 10000 वर्ग फुट की थी। इस हादसे में घायल व्यक्तियों ने बताया है कि शुक्रवार रात में बिल्डिंग का काम चल रहा था। छत की ढलाई के बाद 10 से 12 श्रमिक इस दौरान कार्य में नियोजित थे कि अचानक छत भरभरा कर नीचे गिर गई।

हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ, सीआईएसफ, ओड्राफ तथा दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और छत के नीचे दबे श्रमिकों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। इस ऑपरेशन में 3 से 4 घंटे का समय लगा।

गौरतलब है कि दिलीप कंस्ट्रक्शन नामक एक संस्था यह निर्माण कार्य कर रही थी। संस्था की तरफ से कहां गया है कि श्रमिकों की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। छत ढलाई का कार्य पूरा हो चुका था अधिक वजन के कारण छत नीचे गिर गई। निर्माण से पहले सभी कार्यों की जांच की गई थी। श्रमिकों की सुरक्षा के लिए भी व्यवस्था की गई थी। संस्थान की तरफ से यह भी कहा गया है कि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती गई है।

Odisha: गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस, जानें किस जिले में कौन फहराएंंगे तिरंगा

ठेकेदार संघ के अध्यक्ष प्रभात दास ने कहा है किसैंट्री अधिकारियों को ठीक से जांच करनी चाहिए थी। इस हादसे के लिए संपृक्त कांट्रैक्टर एवं इंजीनियर जिम्मेदार हैं। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाना चाहिए ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो।

Odisha: राजधानी भुवनेश्वर में बढ़ने लगी बंगलादेशी घुसपैठियों की पैठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.