Move to Jagran APP

AIIMS भुवनेश्वर के 250 डाक्टर और स्टाफ कोरोना संक्रमित, ओपीडी सेवा बंद

Odisha Coronavirus Update कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच डाक्‍टर और मेडिकल स्‍टाफ भी काफी ज्‍यादा संख्‍या में संक्रमित हो रहे हैं। ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 11177 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:15 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:19 AM (IST)
AIIMS भुवनेश्वर के 250 डाक्टर और स्टाफ कोरोना संक्रमित, ओपीडी सेवा बंद
एम्स भुवनेश्वर के 250 डाक्टर और स्टाफ कोरोना संक्रमित

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। एम्स भुवनेश्वर के 250 डाक्टर और स्टाफ कोरोना संक्रमित मिले हैं। भारी संख्या में डाक्टरों और कर्मियों के पाजिटिव मिलने के बाद प्रबंधन ने ओपीडी सेवा को सोमवार से बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में ओडिशा में कोरोना के रिकार्ड 11,177 नए मामले सामने आए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य कर्मियों और राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच एम्स भुवनेश्वर 17 जनवरी से सभी स्पेशल और सुपर-स्पेशियलिटी विभागों की वाक इन ओपीडी सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर देगा। एम्स भुवनेश्वर के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर डाक्टर सचिदानंद मोहंती के अनुसार संस्थान के 250 से अधिक कर्मचारियों और छात्रों के कोरोना पाजिटिव होने के बाद ये निर्णय लिया गया है। वैकल्पिक सर्जरी को निलंबित कर दिया गया है और सभी कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए आपातकालीन सर्जरी की जाएगी।

एम्स-भुवनेश्वर के सभी विभागों को भी निर्देश दिया गया है कि जब तक जरूरी न हो मरीजों को ओपीडी में बुलाना बंद कर दें। अगर इलाज करने वाले डाक्टर को लगता है कि मरीज की हालत गंभीर है और उसे शारीरिक रूप से देखा जाना चाहिए, तो 'टेलीमेडिसिन' या स्वास्थ्य ऐप के जरिए अपाइंटमेंट लिया जा सकता है। एंट्री गेट पर मरीज को अपॉइंटमेंट और डबल डोज टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना होगा। 

राज्‍य में 11,177 नए मरीजों में 18 वर्ष से कम आयु के 1016 बच्चे शामिल हैं। राज्‍य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार राज्‍य के खुर्दा जिले में प्रतिदिन की तरह सर्वाधिक 3424 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि जिले के सुंदरगढ़ जिले में 2136 तथा कटक में 829 नये मरीज पाये गये हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 69763 तक पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.