Move to Jagran APP

बलरामगढ़ी हत्या मामले में दो और आरोपी पकड़े गए, अब तक 10 की हो चुकी है गिरफ्तारी

बहुचर्चित बलरामगढ़ी हत्या मामले में पुलिस दो आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही है। अब तक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस हत्याकांड के समय प्रयोग में लायी गई नाव को भी पुलिस ने जब्‍त किया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 01:26 PM (IST)
बलरामगढ़ी हत्या मामले में दो और आरोपी पकड़े गए, अब तक 10 की हो चुकी है गिरफ्तारी
बलरामगढ़ी हत्या मामले में पुलिस और दो आरोपियों को पकड़ा

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। बहुचर्चित बलरामगढ़ी हत्या मामले में पुलिस और दो आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हो गई है। इसे मिलाकर इस हत्याकांड में जुड़े कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। प्राप्त खबर के अनुसार चंद दिनों पूर्व बलरामगढ़ी में एक ट्रेलर मालिक विजय प्रधान की कई असामाजिक लोगों ने पहले भुजाली तलवार इत्यादि से आक्रमण किया था। जब विजय अपनी जान बचाकर भागने लगे तो इन अपराधियों ने उन पर 5 राउंड गोली चलायी थी। जिनमें से 3 गोली विजय के शरीर में लगी थी तथा उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था। 

loksabha election banner

 इस घटना के चलते एक और जहां ट्रेलर मालिकों में भारी असंतोष देखा गया था, वहीं दूसरी ओर विभिन्न राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने बालेश्वर में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की थी  तथा बालेश्वर के एसपी और कलेक्टर का तबादला किए जाने की मांग की थी। बालेश्वर की पुलिस ने शाम को घटित इस हत्याकांड को लेकर दो डीएसपी के नेतृत्व में कई इंस्पेक्टरों को शामिल कर दो अलग-अलग टीम बनाकर अपराधियों को पकड़ने का अभियान चलाया था। जिसके तहत 48 घंटे के भीतर ही 8 अपराधियों को पकड़ने में पुलिस कामयाब हुई थी तथा उनके पास से दो बंदूक और जिंदा कारतूस बरामद हुआ था। 

 पुलिस कप्तान ने पत्रकार सम्मेलन में घोषणा की थी कि जल्द ही उक्त घटना के मास्टर माइंड को भी गिरफ्तार किया जाएगा। इसी कड़ी के तहत पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है। गिरफ्तार किए गए आरोपी हैं शेख मोहम्मद और गौरा सिंह पुलिस ने इन्हें मिलाकर इस हत्याकांड से जुड़े कुल 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।  इस हत्याकांड के समय प्रयोग में लायी गई  नाव को भी पुलिस ने जब्‍त किया है। यह मामला मराइन थाना के अंतर्गत 3/21 में दर्ज किया गया था।

  बालेश्वर के क्राइम डीएसपी ए धर ने जागरण से बातें करते हुए बताया कि इस घटना का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है तथा इस हत्याकांड में और कई लोगों की गिरफ्तारी होनी बाकी है जिन्हें जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तार करेगी। यहां उल्लेखनीय है कि बलरामगढ़ी नामक इलाका ओडिशा राज्य का दूसरा सबसे बड़ा मछली पकड़ने का केंद्र माना जाता है लेकिन यहां सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यहां के इलाके में  गैर कानूनी तरीके से पड़ोसी देश बांग्लादेश से लोगों का समुद्र के रास्ते आना जाना लगा रहता है। यहां पर कई बांग्लादेशी अपना घर परिवार भी बसा चुके हैं। यहां तक कि यह लोग विधिवत अपना वोट परिचय पत्र और राशन कार्ड भी बना चुके हैं सूत्रों की मानें तो यहां पर मछली पकड़ने और मोटर चलित नौकाओं को चलाने का काम बांग्लादेशी करते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.