Move to Jagran APP

सोमालियाः चरमपंथी गुट अल-शबाब पर अमेरिका का हमला, 150 से ज्यादा आतंकी ढेर

सोमालिया में अमरीकी ड्रोन हमले में चरमपंथी गुट अल-शबाब के कम से कम 150 सदस्य मारे गए हैं। यह हमला राजधानी मोगादिशु के उत्तर में करीब 195 किलोमीटर दूर कैंप को निशाना बनाकर किया गया था। अमेरिकी खुफिया एजेंसी इस कैंप पर काफी समय से नज़र रखी जा रही थी।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 08 Mar 2016 01:57 AM (IST)Updated: Tue, 08 Mar 2016 09:31 AM (IST)
सोमालियाः चरमपंथी गुट अल-शबाब पर अमेरिका का हमला, 150 से ज्यादा आतंकी ढेर

वाशिंगटन। सोमालिया में हुए अमरीकी ड्रोन हमले में चरमपंथी गुट अल-शबाब के कम से कम 150 सदस्य मारे गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए पेंटागन के प्रवक्ता कैप्टन जैफ डेविस ने बताया है कि इस हमले में एक ट्रेनिंग कैंप को निशाना बनाया गया जहां बड़े पैमाने पर हमले की योजना बनाई जा रही थी। उनके मुताबिक अमेरिका को इस बात की जानकारी थी कि वो कैंप छोड़कर निकलने वाले है और अमरीकी और अफ़्रीकी सेनाओं के लिए ख़तरा बनने वाले थे।

loksabha election banner

प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती आकलन से लगता है कि इस हमले में डेढ़ सौ से ज़्यादा चरमपंथी लड़ाके मारे गए हैं। यह हमला राजधानी मोगादिशु के उत्तर में करीब 195 किलोमीटर दूर कैंप को निशाना बनाकर किया गया था। अमेरिकी खुफिया एजेंसी इस कैंप पर काफी समय से नज़र रखी जा रही थी।

सोमालिया में रेस्टोरेंट पर हमला, 20 की मौत

गौरतलब है कि अलकायदा से जुड़े चरमपंथी संगठन अल-शबाब को साल 2011 में अफ़ीकन यूनियन के शांति सैनिकों ने मोगादिशू से बाहर कर दिया था लेकिन वह पिछले काफ़ी समय से पश्चिमी ताक़तों के समर्थन से बनी सरकार को गिराने के लिए हमले करता रहा है। इस संगठन के मुताबिक उसने पिछले महीने सोमालिया के शहर बायदोआ में एक भीड़भाड़ वाले रेस्टोरेंट पर हमला किया था।

अल-कायदा के जिहादियों ने अफ्रीकी यूनियन बेस पर किया हमला, दर्जनों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.