Move to Jagran APP

यूएई की अपने नागरिकों को सलाह- विदेश में न पहनें देशी परिधान

यूएई ने अपने नागरिकों को विदेश में देशी परिधान न पहननें की सलाह दी है। एक एडवाइजरी में कहा गया है नागरिक विदेश में न तो नकाब पहनेंं, न ही सर ढकें और न ही सफेद लबादा पहनें।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2016 06:33 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2016 07:01 PM (IST)
यूएई की अपने नागरिकों को सलाह- विदेश में न पहनें देशी परिधान

दुबई (रायटर)। संयुक्त राष्ट्र अमिरात ने विदेश में मौजूद अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वह विदेश में रहते हुए अपने पारंपरिक परिधान न पहनें। यूएई ने विदेश में मौजूद अपने नागरिकों को नकाब, सफेद लबादा, सर पर कपड़ा आदि का प्रयोग न करने की सलाह दी है। ऐसा वहां पर किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से बचने के लिए कहा गया है। ऐसा पिछले दिनों एक यूएई नागरिक की अमेरिका में हुई गिरफ्तारी के बाद किया गया है। इस बिजनेसमैैन को उसके लिबास के चलते आईएस का संदिग्ध मान लिया गया और हिरासत में ले लिया गया।

loksabha election banner

किसी सूरत में भी यूनिफॉर्म सिविल कोड नहीं होने दिया जाएगा लागू

इस व्यक्ति को पुलिस ने ओहियो में एक होटल की क्लर्क द्वारा 911 पर फोन करने के बाद हिरासत में लिया गया था। उस क्लर्क को उसके आईएस का आतंकी होने का शक था। जिसके बाद उसने पुलिस को 911 पर फोन कर दिया। लेकिन जांच के बाद पुलिस को अपनी गलती का अहसास हुआ और उसको छोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक क्लर्क ने जब उस व्यक्ति को होटल की लॉबी में फोन पर किसी से बात करते हुए देखा तो वह उसकी भाषा को नहीं समझ सकी और पुलिस को फोन कर दिया।

स्विस बैंक में पैसा जमा करनेवालों में ब्रिटेन टॉप पर, भारत 75वें स्थान पर खिसका

गल्फ न्यूज ने इस बिजनेसमैन की फोटो के साथ उसकी खबर प्रकाशित की तो इस बात का पता चला उस महिला और उसके लिबास और उसकी भाषा से ही उसपर आईएस का संदिग्ध होने का शक हुआ था। इसके बाद ही यूएई ने अपने नागरिकों को इस तरह से सलाह दी है। इसमें कहा गया है कि यूएई के नागरिक विदेश में सबसे पहले अपनी सुरक्षा काेे सुनिश्चित करें।

बांग्लादेश में इससे पहले कभी नहीं हुआ इस तरह का नरसंहार: रिजवी

सरकार द्वारा जारी एडवाइज में कहा गया है कि अपने साथ अप्रत्याशित स्थिति को टालने के लिए विदेश में अपना पारंपरिक परिधान न पहनें। इस एडवाइज को सरकार की वेबसाइट पर भी डाला गया है। यह मैसेज दो जुलाई को सरकारी वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। इसमें साफतौर पर कहा गया है कि यूरोपियन देशों में जहां पर चेहरा और बदन को पूरा करना संदिग्ध निगाहों से देखा जाता है वहां पर अपने पारंपरिक परिधानों को पहनने से बचें तो अच्छा होगा।

बांग्लादेश के बाद कहीं आतंकियों के अगले निशाने पर भारत तो नहीं

यदि लागू हुआ यूूनिफाॅर्म सिविल कोड, तो हो जाएंगे बड़े बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.