Move to Jagran APP

छुट्टियां मनाने मुस्लिम देशों में नहीं जाना चाहते तीन चौथाई ब्रिटिश नागरिक

छुटि्टयां मानने वाले ब्रिटिश नागरिकों के बदलते व्‍यवहार के संबंध में एक अध्‍ययन में दावा किया गया है कि तीन चौथाई ब्रिटिश नागरिक इस्‍लामिक देशों में घूमने जाने से बच रहे हैं। यह सर्वे डिस्‍काउंट हॉलिडे वेबसाइट ट्रैवलजू की ओर से किया गया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 05:05 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 05:06 PM (IST)
छुट्टियां मनाने मुस्लिम देशों में नहीं जाना चाहते तीन चौथाई ब्रिटिश नागरिक

लंदन। छुटि्टयां मानने वाले ब्रिटिश नागरिकों के बदलते व्यवहार के संबंध में एक अध्ययन में दावा किया गया है कि तीन चौथाई ब्रिटिश नागरिक इस्लामिक देशों में घूमने जाने से बच रहे हैं। यह सर्वे डिस्काउंट हॉलिडे वेबसाइट ट्रैवलजू की ओर से किया गया है।

loksabha election banner

इसमें बताया गया है कि शरणार्थी संकट और ट्यूनीशिया में पर्यटकों पर हुए हमलों ने सीधेतौर पर लोगों को उनके विदेश में छुटि्टयां मनाने की योजनाओं को प्रभावित किया है। इस सर्वे में भाग लेने वाले ब्रिटेन के करीब 2,000 वयस्क पुरुषों में से तीन चौथाई लोगों ने स्वीकार किया कि वे सक्रिय रूप से इस्लामिक देशों में घूमने जाने से बच रहे हैं।

ट्यूनीशिया के बीच पर हुए आतंकी हमले में बंदूकधारी ने 38 लोगों की हत्या कर दी थी, जिसमें से 30 ब्रिटिश नागरिक थे। इस घटना का नतीजा यह निकला है कि छुटि्टयों की योजना बना रहे सर्वे में शामिल करीब आधे लोगों ने विदेश यात्रा की योजना से विचलित कर दिया।

सर्वे में शामिल करीब इतने ही लोगों ने कहा कि वे छुटि्टयों की जगह के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। वे सुरक्षित जगहों के चयन की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, करीब एक तिहाई लोगों ने कहा कि उन्हें यह जानकारी नहीं है कि विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय ने ब्रिटिश पर्यटकों की सुरक्षा के लिहाज से किन देशों को हाई अलर्ट पर रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.