Move to Jagran APP

भारतीय मूल के तीन अमेरिकी संसद पहुंचने की दौड़ में

भारतीय मूल के तीन अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संसद में पहुंचने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। अमेरिका में संसद के लिए चुनाव नवंबर में होने हैं।

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 07:14 PM (IST)
भारतीय मूल के तीन अमेरिकी संसद पहुंचने की दौड़ में

वाशिंगटन। भारतीय मूल के तीन अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संसद में पहुंचने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। अमेरिका में संसद के लिए चुनाव नवंबर में होने हैं।

loksabha election banner

पेशे से सर्जन अनिल कुमार [62] मिशिगन के 11वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। वियतनाम में 173वें एयरबॉर्न ब्रिगेड में 1968 से 1969 तक सेवा देने वाले भारतीय मूल के अमेरिकी राजीव पटेल [65] नॉर्थ कैरोलीना के 12वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

अमेरिका के संसदीय चुनाव की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के तीसरे अमेरिकी इंजीनियर व उद्यमी सतीश कोरपे हैं। वह वर्जीनिया के आठवें डिस्ट्रिक्ट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन तीनों के अलावा भारतीय मूल के कई और अमेरिकी पहले ही हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव की दौड़ में शामिल हो चुके हैं। इनमें न्यूजर्सी के 12वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से उपेंद्र चिवुकुला, पेंसिलवानिया के छठे कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से मनान त्रिवेदी, विस्कांसिन के प्रथम कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से अमरदीप कालेका और अयोवा के प्रथम कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से स्वाती डांडेकर शामिल हैं। भारतीय मूल के एकमात्र अमेरिकी सांसद अमी बेरा कैलिफोर्निया के सातवें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से फिर से किस्मत आजमा रहे हैं।

भारत, चीन से संबंधों को प्रगाढ़ कर रहा अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.