This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

भारतीय वाणिज्य दूतावास पर तालिबानी हमला नाकाम

अफगानिस्तान के जलालाबाद स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर तालिबानी हमले की योजना सुरक्षा बलों ने विफल कर दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने रविवार को हमले की योजना बना रहे एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया। नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता

Sachin BajpaiTue, 22 Dec 2015 09:59 AM (IST)
भारतीय वाणिज्य दूतावास पर तालिबानी हमला नाकाम

काबुल। अफगानिस्तान के जलालाबाद स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर तालिबानी हमले की योजना सुरक्षा बलों ने विफल कर दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने रविवार को हमले की योजना बना रहे एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया। नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला लुदीन ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की पहचान नासिर के रूप में की गई है।

नासिर उत्तर-पूर्व कपीसा प्रांत के तगाब जिले का निवासी है। वह हाल ही में तालिबान में शामिल हुआ था। हफ्ते भर में इस तरह की यह दूसरी घटना है। पिछले हफ्ते सुरक्षाकर्मियों ने दो आइएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने जलालाबाद में वाहनों पर हमले की योजना बनाई थी।

30 किग्रा विस्फोटक के साथ पकड़े गए अताउर रहमान और कारी इस्माइल ने बताया था कि उन लोगों को भारतीय दूतावास के वाहनों को निशाना बनाकर सड़क पर बारूदी सुरंगें बिछाने को कहा गया था। इन्हें वाणिज्य दूतावास के नजदीक से ही पकड़ा गया था। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा कि इन गिरफ्तारियों ने एक बार फिर से अफगानिस्तान की सुरक्षा स्थिति उजागर कर दी है। ऐसी कोशिशों के खिलाफ हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है। गौरतलब है कि इस साल जून में आतंकियों ने काबुल में एक गेस्ट हाउस पर हमला कर चार भारतीयों सहित 14 की हत्या कर दी थी। पिछले साल मई में हेरात और अगस्त 2013 में जलालाबाद में वाणिज्य दूतावास पर हमला किया गया था।

Edited By Sachin Bajpai