This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

नवाज शरीफ के नापाक बोल, भारत का आंतरिक मामला नहीं है कश्मीर

नवाज शरीफ ने यूएन महासभा से पूर्व बुलाई गई बैठक में कहा है कि वह कश्‍मीरियों की आवाज उठाकर खुद को खुशनसीब मानते हैं। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर भारत का आंतरिक मामला नहीं है।

Kamal VermaWed, 10 Aug 2016 10:59 AM (IST)
नवाज शरीफ के नापाक बोल, भारत का आंतरिक मामला नहीं है कश्मीर

इस्लामाबाद (पीटीआई)। कश्मीर पर बेतुका बयान देने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कश्मीरियों को पीडि़त बताते हुए कहा कि वे उनकी आवाज उठाकर खुद को खुशनसीब मान रहे हैं। इस दौरान उन्होंंने एक बार फिर से दोहराया कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा की आगामी बैठक की रणनीति तय करने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंगलवार को उन्होंने यह बात कही।

शरीफ ने कहा कि कश्मीरियों की दुर्दशा और उनके संघर्ष को अंतरराष्ट्रीय बिरादरी तक पहुंचाने में वे कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। कश्मीरियों को आत्मनिर्णय का अधिकार नहीं मिलने को संयुक्त राष्ट्र की असफलता बताते हुए कहा कि इसके लिए पाकिस्तान हर संभव कोशिश करेगा।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह शरीफ ने कहा था कि कश्मीर स्वतंत्रता आंदोलन की नई लहर देख रहा है। उन्होंने घायल कश्मीरियों के इलाज की अनुमति मांगते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इसके लिए भारत पर दबाव बनाने की अपील की थी। उनका यह बयान लश्कर प्रमुख हाफिज सईद द्वारा कश्मीर में अपना चिकित्सीय दल भेजने की बात कहने के बाद आया था। हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मुठभेड़ में मौत के बाद शरीफ ने काला दिवस मनाने की घोषणा की थी। वहीं, हाफिज ने आजादी मार्च निकाला था।

ट्रेन के कार्गो कोच से आरबीआई के पांच करोड़ रुपये गायब

कश्मीर के मुद्दे पर राज्यसभा में आज होगी चर्चा, राजनाथ ने की सहयोग की अपील