Move to Jagran APP

पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा बोले, चीन के समर्थन का 'कर्जदार' है पाकिस्‍तान

उन्होंने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 90वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में कहा कि यह परस्पर विश्वास, सम्मान, समझ तथा सहयोग पर आधारित संबंध हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 02 Aug 2017 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 10:42 AM (IST)
पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा बोले, चीन के समर्थन का 'कर्जदार' है पाकिस्‍तान
पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा बोले, चीन के समर्थन का 'कर्जदार' है पाकिस्‍तान

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे, परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह और शंघाई सहयोग संगठन के विस्तार को लेकर 'अविचल समर्थन' के लिए अपने सदाबहार सहयोगी चीन का 'कर्जदार' है।

चीनी दूतावास द्वारा मंगलवार को रावलपिंडी में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जनरल बाजवा ने चीन और पाकिस्तान को 'क्षेत्र में महत्वपूर्ण रणनीतिक ताकत' बताते हुए कहा कि द्विपक्षीय संबंधों से दोनों देशों को लाभ हुआ है। उन्होंने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 90वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में कहा, 'यह परस्पर विश्वास, सम्मान, समझ तथा सहयोग पर आधारित संबंध हैं। असल में यह दोस्ती हर दिन के साथ बढ़ रही है, जो हमारे जीवन के हर पहलू को शामिल करता है।'

जनरल बाजवा ने कहा, 'चाहे वह परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह का विस्तार हो, कश्मीर मुद्दा हो या शंघाई सहयोग संगठन में पाकिस्तान की पूर्ण सदस्यता, पाकिस्तान सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने रुख के अविचल समर्थन के लिए चीन का कर्जदार है।'

 इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में चीन-पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरिडोर की वजह से दोनों देशों के बीच सहयोग और बढ़ेगा। हालांकि भारत, चीन की इस परियोजना का विरोध करता रहा है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: भारत-चीन के बीच बढ़ रही तनातनी का असर, सीमा पर भारतीय सेना ने शुरू किया बंकरों का निर्माण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.