Move to Jagran APP

प्रेम विवाह के 55 साल बाद ऑनर किलिंग

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सम्मान के लिए (ऑनर किलिंग) बुजुर्ग दंपति की हत्या कर दी गई। 55 साल पहले प्रेम विवाह करने वाले दंपति के चार बच्चों को भी बर्बर तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया। दो दिन पहले की यह घटना मीडिया में बुधवार को सामने

By manoj yadavEdited By: Published: Wed, 10 Dec 2014 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 11 Dec 2014 08:00 AM (IST)
प्रेम विवाह के 55 साल बाद ऑनर किलिंग

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सम्मान के लिए (ऑनर किलिंग) बुजुर्ग दंपति की हत्या कर दी गई। 55 साल पहले प्रेम विवाह करने वाले दंपति के चार बच्चों को भी बर्बर तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया। दो दिन पहले की यह घटना मीडिया में बुधवार को सामने आई है।

loksabha election banner

यह सामूहिक हत्याकांड अतारा तहसील के मलकाना मोड़ क्षेत्र का है। गुलाम फातिमा और फजल रज्जाक ने करीब 55 साल पहले प्रेम विवाह किया था। उस समय फातिमा एक विधवा थी और उसका परिवार शादी के खिलाफ था। शादी के बाद दोनों झांग जिले में बस गए थे। दोनों की नौ संतानें थीं। पुलिस ने बताया कि फातिमा के पहले पति से उसका बेटा फजल कुछ दिन पहले झांग आकर उनके साथ रहने लगा। सोमवार रात उसने खाने में कोई नशे की दवा मिला दी, जिसे खाकर पूरा परिवार बेहोश हो गया। उसके बाद उसने अपने पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर बुजुर्ग दंपति, तीन बेटियों और 11 वर्षीय बेटे की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। वहां से भागने से पहले उन लोगों ने अन्य पांचों बच्चों को भी बुरी तरह घायल कर दिया। अगली सुबह पड़ोसियों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पाकिस्तान में ऑनर की किलिंग की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। इस साल मई में लाहौर हाईकोर्ट के सामने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाली 25 वर्षीय महिला के परिवार वालों ने पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी थी। सितंबर में लाहौर में एक प्रेम प्रसंग के मामले में एक भाई के हाथों पत्थर मारकर बहन की हत्या की घटना सामने आई थी।

पढ़ेंः ऑनर किलिंग: युवक की हत्या कर लाश फूंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.