Move to Jagran APP

चीनी दूतावास पर फायरिंग के बाद हमलावर ने की खुदकुशी

लॉस एंजिलिस शहर में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर मंगलवार को एक हमलावर ने फायरिंग करने के बाद खुद को गोली से उड़ा लिया।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Wed, 02 Aug 2017 02:57 PM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 02:57 PM (IST)
चीनी दूतावास पर फायरिंग के बाद हमलावर ने की खुदकुशी
चीनी दूतावास पर फायरिंग के बाद हमलावर ने की खुदकुशी

लॉस एंजिलिस, रायटर। अमेरिका के लॉस एंजिलिस शहर में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर मंगलवार सुबह फायरिंग की गई। फायरिंग में दूतावास से संबंधित किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन इमारत पर गोलियां लगी हैं। फायरिंग के बाद हमलावर ने अपनी कार में बैठकर खुद को गोली मार ली। घटना में हमलावर की जान चली गई है। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। चीनी दूतावास ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम की प्रशासन से अपेक्षा की है।

loksabha election banner

लॉस एंजिलिस पुलिस के प्रवक्ता माइकेल लॉपेज के अनुसार फायरिंग वाणिज्य दूतावास खुलने से पहले हुई। दूतावास की दीवार पर गोलियों के निशान पाए गए। इसके बाद हमलावर अपनी कार में मृत अवस्था में पाया गया। गन उसकी लाश के पास पड़ी थी। हमलावर के बारे में जानकारियां एकत्रित की जा रही हैं।

चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार हमलावर करीब 60 साल का था और देखने में वह एशियाई मूल का लग रहा था। यह जानकारी दूतावास के अधिकारी ने दी है जिसने हमले के बाद पुलिस बुलाई। दूतावास के सुरक्षाकर्मियों के अनुसार हमलावर ने बिल्डिंग की ओर 17 फायर किये।

इसके चलते कई गोलियां खिड़कियों और दीवारों पर लगी हैं। इससे पहले 2011 में भी चीनी मूल का एक अमेरिकी नागरिक ने इसी इमारत पर फायरिंग की थी। पुलिस ने उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था। चीनी दूतावास ने एक बयान जारी करके अमेरिकी प्रशासन से घटना पर चिंता जताई है। साथ ही दूतावास और राजनयिकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: डोकलाम पर चीनी कार्रवाई उसकी विस्तारवादी नीति का प्रतिबिंब: लोबसांग सांगे

यह भी पढ़ें: चीन के सड़क निर्माण से नहीं खतरा, परंपरागत व्यापार रहेगा जारी : वीरभद्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.