This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सऊदी अरब और ईरान लड़ रहे छद्म युद्ध : बोरिस जॉनसन

रोम में पिछले हफ्ते एक सम्मेलन में जॉनसन ने कहा, यह दुखद है कि अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए क्षेत्र के नेता धर्म का दुरुपयोग कर रहे हैं।

Manish NegiThu, 08 Dec 2016 10:08 PM (IST)
सऊदी अरब और ईरान लड़ रहे छद्म युद्ध : बोरिस जॉनसन

लंदन, एएफपी। ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने आरोप लगाया है कि सऊदी अरब और ईरान मध्य पूर्व में छद्म युद्ध लड़ रहे हैं।

रोम में पिछले हफ्ते एक सम्मेलन में जॉनसन ने कहा, 'यह दुखद है कि अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए क्षेत्र के नेता धर्म का दुरुपयोग कर रहे हैं। हालांकि जॉनसन के इस बयान को कुछ विशेषज्ञ सही नहीं मान रहे हैं। उनका कहना है कि ब्रिटेन के सहयोगी देश सऊदी अरब की इस तरह की सार्वजनिक आलोचना राजनयिक नजरिये से ठीक नहीं है।

जॉनसन को विदेश मंत्री बने छह महीने भी नहीं हुए कि उन्होंने इतनी बड़ी गलती की है। उनके इस बयान के क्लिप को गार्जियन की वेबसाइट पर पोस्ट भी किया गया है। उनका यह बयान ऐसे समय आया, जब हाल ही में ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे बहरीन में एक शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के बाद स्वदेश लौटी हैं। वहां उन्होंने सऊदी अरब समेत खाड़ी देशों के साथ संबंध सुदृढ़ करने का वादा किया।

फ्रांस ने जॉनसन को बताया 'King of Blunder', जर्मनी ने कहा राजनीतिक विदूषक