Move to Jagran APP

पाक में मंदिर गिराने के लिए हिंदुओं से क्षमा मांगें: डॉन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची में हिंदूओं की 100 साल पुरानी मंदिर को तोड़े जाने को लेकर वहां की एक अखबार ने बुधवार को कहा कि हिंदूओं की भावनाएं इससे आहत हुई है। इससे संबंधित लोगों को माफी मांगनी चाहिए।

By Edited By: Published: Wed, 05 Dec 2012 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2012 05:06 PM (IST)
पाक में मंदिर गिराने के लिए हिंदुओं से क्षमा मांगें: डॉन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची में हिंदूओं की 100 साल पुरानी मंदिर को तोड़े जाने को लेकर वहां की एक अखबार ने बुधवार को कहा कि हिंदुओं की भावनाएं इससे आहत हुई है। इससे संबंधित लोगों को माफी मांगनी चाहिए।

loksabha election banner

पाकिस्तान की अखबार डान ने अपने एक संपादकीय में कहा कि कराची के गार्डन क्षेत्र में शनिवार को हिंदू मंदिर का विध्वंस एक उलझन पैदा कर देने वाला सवाल उठता है और कठोर नौकरशाही रवैया अक्सर इस देश के गैर-मुस्लिम नागरिकों के प्रति एक प्रमुख उदाहरण है।

अखबार का कहना है कि अधिकारियों को इस मामले के तथ्यों को उजागर करना चाहिए विशेष रूप से इसके स्वामित्व के बारे में, साथ ही मंदिर गिराने से उनकी भावनाएं आहत करने के लिए हिंदू समुदाय से माफी मांगने की जरूरत है।

अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि अगर संरचना अवैध रूप से बनाया गया था तो मंदिर के निर्माण के लिए एक वैकल्पिक जगह समुदाय को दिया जाना चाहिए और अगर यह मामला नहीं है और विध्वंस अवैध रूप से किया गया था, तो मंदिर को फिर से पुनर्निर्माण किया जाना चाहिए।

कथित तौर पर एक बिल्डर ने इस संरचना पर दावा किया था और यह मामला कोर्ट में है। अभी तक पाकिस्तान में हिंदू परिषद और निवासियों का दावा है कि उन्हें मंदिर गिराने से पहले अग्रिम चेतावनी नहीं दी गई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.