Move to Jagran APP

सीरिया के अलेप्‍पो में नमाजियों पर हवाई हमला, 42 की मौत; 100 से अधिक घायल

सीरिया में अलेप्‍पो से 30 किमी दूर स्थित अल जिनेह गांव की एक मस्जिद पर हुए हवाई हमले में 42 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधिक घायल हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 17 Mar 2017 10:17 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2017 11:16 AM (IST)
सीरिया के अलेप्‍पो में नमाजियों पर हवाई हमला, 42 की मौत; 100 से अधिक घायल
सीरिया के अलेप्‍पो में नमाजियों पर हवाई हमला, 42 की मौत; 100 से अधिक घायल

बेरूत (सीरिया)। उत्तरी सीरिया में हुए एक हवाई हमले में करीब 42 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों घायल हुए हैं। सीरियन ऑब्‍जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक यह हमला अलेप्‍पो में एक मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया था। उनके मुताबिक हमला उस वक्‍त हुआ जब मस्जिद में लोग शाम की नमाज अदा कर रहे थे। ऑब्‍जरवेटरी के प्रमुख रमी अब्‍देल रहमान के मुताबिक इस हमले में सौ से अधिक लोग जख्‍मी हुए हैं।

loksabha election banner

रहमान ने बताया है कि यह हमला अल जिनेह गांव की एक मस्जिद पर हुआ था। अभी तक इस मलबे से सभी लोगों को निकाला नहीं जा सका है। रेस्‍क्‍यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है और घायलों को निकालने का काम जारी है। जिस जगह यह हमला हुआ है वह अलेप्‍पो के पश्चिम में करीब 30 किमी दूर है। इस गांव पर सरकार के विद्रोही गुटों के साथ-साथ आईएस का भी कब्‍जा है। लेकिन फिलहाल यहां से कोई जिहादी गतिविधियां नहीं चल रही थीं।

गौरतलब है कि छह वर्षों से जारी इस लड़ाई में अब तक करीब 3 लाख 20 हजार लोग मारे जा चुके हैं। ऑब्‍जरवेटरी का कहना है कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया है। उनके मुताबिक अलेप्‍पो के आसमान में कई बमवर्षक लड़ाकू विमान उड़ते हैं। इनमें रूसी और अमेरिकी विमानों के साथ सीरिया के लड़ाकू विमान भी शामिल हैं। यह तीनों ही यहां और अन्‍य जगहों पर लगातार बमबारी करते रहते हैं।

सीरिया में मारे गए लोगों का आंकड़ा सुनकर चौंक जाएंगे

इनके दर्द को सुनकर कांप उठेगी आपकी भी रुह, हो जाएंगे बेचैन

सीरियाई संकट : इस तस्‍वीर को देखकर रो रही है दुनिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.