Move to Jagran APP

घर-घर चल्ली गल्ल, कौन करूगा इकहरी पुली दे मसले हल

इकहरी पुली पर सीवरेज के पानी की समस्या फिर बढ़ रही है और आसपास के मोहल्लों के भड़के लोगों ने नेताओं पर गुस्सा निकाला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 08:47 PM (IST)
घर-घर चल्ली गल्ल, कौन करूगा इकहरी पुली दे मसले हल
घर-घर चल्ली गल्ल, कौन करूगा इकहरी पुली दे मसले हल

जागरण संवाददाता, जालंधर : इकहरी पुली पर सीवरेज के पानी की समस्या फिर बढ़ रही है और आसपास के मोहल्लों के भड़के लोगों ने नेताओं पर गुस्सा निकाला है। लोगों ने नेताओं और चुनाव का बायकाट करने के बैनर लगा दिए हैं। लोगों ने कहा है कि कोई भी उनसे वोट मांगने न आए। इकहरी पुली में जलभराव की समस्या तो कई सालों से है लेकिन पिछले डेढ़ साल में इसने लोगों को खूब परेशान किया है। सीवरेज समस्या की वजह से करीब चार महीने तक इकहरी पुली में गंदा पानी भरा रहा था। हालांकि एक साल पहले समस्या बढ़ने के बाद समाधान के लिए इकहरी पुली के पास ही एक डिस्पोजल तैयार किया जा रहा है लेकिन इसमें भी देरी है। इकहरी पुरी में हल्की बरसात में ही जलभराव हो जाता है और कई दिनों तक पानी की निकासी नहीं होती। इससे कोट किशन चंद और आसपास के मोहल्लों में आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित होती है। लगातार बढ़ रही परेशानी को देखते हुए इलाके के लोगों ने इकहरी पुली के पास नेताओं के बायकाट के बैनर लगा दिए हैं। इन बैनरों पर लिखा है कि नेता यहां पर वोट मांगने ना आएं। यह भी लिखा है कि घर-घर चली गल्ल कौन करुंगा इकहरी पुली दे मसले हल। पिछले साल करीब 4 महीने तक गंदा पानी नहीं निकल पाया था लकड़ी मार्केट का कारोबार प्रभावित हुआ था। यह रास्ता कई ऐतिहासिक मंदिरों से जुड़ा है जहां पर बड़ी गिनती में श्रद्धालु दूरदराज से आते हैं लेकिन सीवेज का पानी उनके लिए भी समस्या पैदा करता है। श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होती हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.