Move to Jagran APP

आज अगर राजनीति में हूं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण

मुझे इस बात पर गर्व था कि पति ने मां भारती के लिए प्राण न्यौछावर किए मगर अपने व बच्चों के भविष्य को लेकर मैं आशंकित थी। राजनीति में आने की तो दूर-दूर तक नहीं सोची थी लेकिन भाग्य की रेखाओं को कौन मिटा सकता है।

By Amit SainiEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:03 PM (IST)
आज अगर राजनीति में हूं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण
आज अगर राजनीति में हूं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कारगिल युद्ध के दौरान पति सुखबीर ¨सह का बलिदान हुआ तो मेरे सामने अंधेरा था। मुझे इस बात पर गर्व था कि पति ने मां भारती के लिए प्राण न्यौछावर किए, मगर अपने व बच्चों के भविष्य को लेकर मैं आशंकित थी। राजनीति में आने की तो दूर-दूर तक नहीं सोची थी, लेकिन भाग्य की रेखाओं को कौन मिटा सकता है। पति बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट थे। 26 मई 1999 को कारगिल में उनका बलिदान हुआ था। सितंबर 1999 में लोकसभा चुनाव प्रस्तावित थे। मैं संभल भी नहीं पाई थी कि नरेंद्र मोदी जी के आदेश पर चुनावी मैदान में उतरना पड़ा।

loksabha election banner

आज अगर राजनीति में हूं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कारण। वह किसी कारगिल वीरांगना को चुनाव लड़वाने का विचार नहीं करते तो मेरा राजनीति में पदार्पण नहीं होता। भाजपा संसदीय बोर्ड व केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य बनने के बाद डा. सुधा यादव ने दैनिक जागरण से यह बात कही। डा. सुधा ने नई जिम्मेदारी मिलने पर पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह सहित पूरे केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पार्टी परिवार है।

कार्यकर्ताओं को मिलकर काम करना चाहिए। पद देने का काम केंद्रीय नेतृत्व व पार्टी पर छोड़ देना चाहिए। हर कार्यकर्ता को यह बात गांठ बांध लेनी चाहिए कि काम का इनाम अवश्य मिलता है। भाजपा में साधारण कार्यकर्ता के हाथों में कभी भी असाधारण शक्ति आ सकती है। इसलिए सबसे बड़ा पद कार्यकर्ता का होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से इसे सीखा जा सकता है। अपनी नई जिम्मेदारी पर डा. सुधा ने कहा कि निष्ठा व ईमानदारी के साथ ऐसे कार्य करूंगी, जिससे संगठन की शक्ति बढ़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.