Move to Jagran APP

बिजली निगम के कम्प्यूटर आपरेटरों के मानदेय में तीस प्रतिशत की वृद्धि, अब प्रतिमाह इतना मिलेगा मानदेय

उत्तर प्रदेश बिजली निगम में कम्प्यूटर आपरेटरों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के मानदेय में 30 फीसद का इजाफा हुआ है। 13 हजार रुपये मासिक पाने वाले कम्प्यूटर आपरेटरों को अब 17 हजार रुपये मिलेंगे। 10 हजार रुपये मासिक पाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 13 हजार रुपये मिलेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 11:02 AM (IST)
बिजली निगम के कम्प्यूटर आपरेटरों के मानदेय में तीस प्रतिशत की वृद्धि, अब प्रतिमाह इतना मिलेगा मानदेय
बिजली निगम के कम्प्यूटर आपरेटरों के मानदेय में तीस प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बिजली निगम में आउटसोर्सिंग पर तैनात कम्प्यूटर आपरेटरों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने कम्प्यूटर आपरेटरों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के मानदेय में 30 फीसद का इजाफा किया है। 13 हजार रुपये मासिक पाने वाले कम्प्यूटर आपरेटरों को अब 17 हजार रुपये मिलेंगे। 10 हजार रुपये मासिक पाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 13 हजार रुपये मिलेंगे। गोरखपुर मंडल में 150 कम्प्यूटर आपरेटर और सौ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तैनात हैं। प्रबंध निदेशक ने मानदेय में एकरूपता ले आने और कटौती होने पर कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।अभी इतना मिलता है मानदेय

loksabha election banner

फर्म कम्प्यूटर आपरेटरों को कर्मचारी राज्य बीमा और कर्मचारी भविष्य निधि की सहयोग राशि काटकर तकरीबन 11 हजार और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तकरीबन आठ हजार रुपये देती है। अलग-अलग वितरण मंडलों में मानदेय में भी भिन्नता है। इसके अलावा समय से मानदेय भी नहीं मिलता है। इसे लेकर आउटसोर्सिंग कर्मचारी कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं। प्रबंध निदेशक कार्यालय वाराणसी के अधीक्षण अभियंता प्रशासन अरविंद नायक ने कहा कि मानदेय में बढ़ोतरी की जानकारी दे दी गई है। मानदेय में हर हाल में एकरूपता ले आने के निर्देश दिए गए हैं।

पेंशन की मांग को लेकर सीएम से मिले अधिवक्ता

प्रदेश बार काउंसिल के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल चेयरमैन मधुसूदन त्रिपाठी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं की समस्याओं के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपनी मांगों के संदर्भ में मांग पत्र दिया। मांग पत्र में प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए पांच लाख तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा कराने अथवा आयुष्मान योजना से जोड़ने, अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति,लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओं के लंबित दावों का यथा शीघ्र भुगतान कराने, जिले में अधिवक्ताओं के चेंबर का निर्माण कराने की मांग की गई। इसके साथ ही अधिवक्ता व पत्रकार की मृत्यु पर एक समान धनराशि दिलाने, साठ वर्ष से अधिक आयु के अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू करने तथा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की भी मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.