Move to Jagran APP

UP Weather: आज मूसलाधार बारिश के बीच होगा कान्‍हा का जन्‍म, लखनऊ समेत कई जिलों में अलर्ट जारी

शुक्रवार को लखनऊ समेत 35 जिलों में मूसलधार और 19 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अंदेशा जताया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मथुरा अलीगढ़ बुलंदशहर हाथरस के आसपास के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश भर में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 12:38 PM (IST)
UP Weather: आज मूसलाधार बारिश के बीच होगा कान्‍हा का जन्‍म, लखनऊ समेत कई जिलों में अलर्ट जारी
लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। यूं तो प्रतिवर्ष जन्माष्टमी के दिन बारिश जरूर होती है लेकिन इस साल मानसून में हो रहे उतार-चढ़ाव को लेकर संशय बना हुआ था। इस संशय को मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने खत्म कर दिया है। पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार को 35 जिलों में मूसलधार और 19 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अंदेशा जताया है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, हाथरस के आसपास के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश भर में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी, बहराइच, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बरेली में गरज चमक और हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है।

शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी में धूप निकली रही। हालांकि कुछ समय बाद ही बादलों का डेरा जम गया और बदली होने से मौसम भी सुहाना हो गया। पूर्व अनुमान के अनुसार, आज दिन में होने वाली बारिश से उमस से राहत मिल सकती है। दिन के तापमान में भी गिरावट के आसार हैं।

इन जिलों में होगी मूसलधार बारिश : सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, वाराणसी, जौनपुर, प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, सुल्तानपुर में मूसलधार बारिश का अनुमान है।

इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना : पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुशीनगर, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, गोरखपुर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर और बस्ती समेत चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदायूं, बिजनौर, मेरठ, बागपत, आगरा शामली और मुजफ्फरनगर में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.