Move to Jagran APP

फिर पहनना होगा मास्क, शारीरिक दूरी का भी करें पालन

कोरोना से बचाव के लिए सेहत विभाग ने एडवायरी जारी किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:43 PM (IST)
फिर पहनना होगा मास्क, शारीरिक दूरी का भी करें पालन
फिर पहनना होगा मास्क, शारीरिक दूरी का भी करें पालन

संवाद सहयोगी, कपूरथला: अब फिर मास्क पहनना होगा एवं शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन करना पड़ेगा। बता दें कि जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसके चलते सेहत विभाग व जिला प्रशासन ने नई एडवाइजरी जारी कर दी है, ताकि समय रहते लोगों को जागरूक करके कोरोना वायरस से बचाया जा सके। जिले में पिछले 17 दिनों में 219 नए केस सामने आ चुके हैं।

loksabha election banner

डिप्टी कमिशनर ने भी कोविड संबंधित सभी विभागों को नियमों का पालन सुनिश्चित करने के आदेश दे दिए हैं और लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की अपील भी की है। डिप्टी कमिशनर कपूरथला विशेष सारंगल ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा एडवाइजरी का सख्ती से पालन करने के लिए सभी विभागों को आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को मास्क पहनना चाहिए और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। पंजाब सरकार के हाल ही में जारी किए निर्देशों में सभी शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और निजी संस्थानों, इनडोर व आउटडोर सभाओं, मॉल और सार्वजनिक संस्थानों पर उचित मास्क पहनने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है। कोविड-19 के अनुकूल व्यवहार के अनुसार शारीरिक दूरी बनाए रखना और सार्वजनिक स्थानों आदि पर जाने से बचना चाहिए। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण हैं तो उसे तुरंत जांच करवाकर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की जांच करने वाले सभी अस्पतालों, लैबों व कलेक्शन सेंटरों को पंजाब सरकार के पोर्टल पर टेस्टिग के नतीजे सहित टेस्टिग रिपोर्ट को अपलोड करना यकीनी करे। इस संबंध में यह भी सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षण का पूरा विवरण जिले के स्टेट कोविड-19 सेल को भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों को कोविड -19 वैक्सीन की दूसरी या एहतियाती खुराक दी जानी है, उन्हें यह खुराक तुरंत मिलनी चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से बूस्टर डोज में तेजी लाने को कहा है। उल्लेखनीय है कि जिले में अबतक 8.36 लाख सैंपल एकत्र कर कोविड की टैस्टिग की गई है।

-----------

बुधवार को 15 नए संक्रमित मिले

बुधवार को जिले में 15 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। राहत की बात है कि किसी भी मरीज की मौत की सूचना नहीं है। वहीं आठ मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 46 से बढ़ कर 51 तक पहुंच गई है। पाजिटिव आए मरीजों में 22 वर्षीय युवती उच्चा धोड़ा, 59 वर्षीय महिला फगवाड़ा, 26 वर्षीय युवक फगवाड़ा, 56 वर्षीय व्यक्ति फगवाड़ा, 50 वर्षीय व्यक्ति जालंधर बाईपास, 73 वर्षीय महिला जालंधर कुंज, 80 वर्षीय महिला आरसीएफ, 11 वर्षीय बच्चा जार्जपुर, 58 वर्षीय व्यक्ति गांव सैदपुर, 59 वर्षीय व्यक्ति गांव अमृतपुर, 62 वर्षीय महिला मोती बाजार, 60 वर्षीय व्यक्ति जट्टपुरा व 81 वर्षीय व्यक्ति गांव उच्चा सैफलाबाद से सबंधित है। जबकि दो अन्य मरीज आसपास के क्षेत्रों से मिले है। जिले में अब तक 24,331 कोविड के मरीज मिल चुके है। इनमें से 21 हजार 824 मरीज ठीक हो गए है। 595 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इधर जिले में बुधवार को 353 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 198 आरटीपीसीआर से व 155 एंटीजन टेस्ट के लिए लिए गए हैं। कपूरथला से 88, फगवाड़ा से 27, भुलत्थ से 33, सुल्तानपुर लोधी से 33, बेगोवाल से 62, ढिलवां से 30, काला संघिया से 31, फत्तूढींगा से 15, पांछट से 20 व टिब्बा से 14 सैंपल लिए गए हैं। इन सभी सैंपलों की रिपोर्ट दो दिन बाद आने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.