Move to Jagran APP

Independence Day 2022: जम्मू शहर की हरेक गली-चोराहे पर आन-बान-शान से लहराया तिरंगा

शहर के वार्ड नंबर 47 में स्थित प्राइमरी स्कूल पक्का तालाब में कारपोरेटर शारदा देवी ने गणमान्य लोगों के साथ ध्वजारोहण किया। स्कूल के बच्चों के अलावा मुहल्ले के गणमान्य लोग यहां पहुंचे। राष्ट्रीय गान के साथ ध्वजारोहण का कार्यक्रम आगे बढ़ा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 11:30 AM (IST)
Independence Day 2022: जम्मू शहर की हरेक गली-चोराहे पर आन-बान-शान से लहराया तिरंगा
राष्ट्रीय गान के साथ ध्वजारोहण का कार्यक्रम आगे बढ़ा। बच्चों ने प्रस्तुतियां भी दीं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : मंदिरों के शहर जम्मू में भी 75वें आजादी के जश्न को मनाते हुए जगह-जगह ध्वजारोहण किया गया। जम्मू शहर के सभी 75 वार्डों में राष्ट्रीय ध्वज आरोहण के साथ कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देश भक्ति के गीतों के बीच लोग विभिन्न चौकों में जमा हुए।

loksabha election banner

सुबह से जारी झमाझम बारिश के 9 बजे कम होने के साथ ही शहर के विभिन्न इलाकों में ध्वजारोहण शुरू हुआ। वार्ड नंबर 42, नानक नगर के सेक्टर 5 में बाबा लाल जी मंदिर के सामने चौक में पूर्व मेयर एवं आल इंडिया जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी मनमोहन सिंह ने ध्वजारोहण किया। हालांकि इस दौरान बारिश जाारी थी लेकिन लोगों को उत्साह सातवें आसमान पर दिखा। बड़ी संख्या में वार्ड के लोग यहां जमा हुए और उन्होंने देश की शान तिरंगे को सलामी दी।

चौधरी ने कहा कि यह हरेक भारतवासी के लिए गौरव की बात है कि आज हम आजादी के 75 साल पूरे कर चुके हैं। इस मौके पर राम आमला, ब्रिगेडियर पवन सौंतरा, कैप्टन बाबू सिंह, चौधरी जीत, नवतेज सिंह, मंगल सिंह आदि मौजूद थे। शहर के वार्ड नंबर 47 में स्थित प्राइमरी स्कूल पक्का तालाब में कारपोरेटर शारदा देवी ने गणमान्य लोगों के साथ ध्वजारोहण किया। स्कूल के बच्चों के अलावा मुहल्ले के गणमान्य लोग यहां पहुंचे। राष्ट्रीय गान के साथ ध्वजारोहण का कार्यक्रम आगे बढ़ा। बच्चों ने प्रस्तुतियां भी दीं।

वहीं सैनिक कालोनी में शहीद बब्बर सिंह चौक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जय सिंह ने कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों के साथ ध्वजारोहण किया। इससे पूर्व जसरोटिया पार्क में कार्यक्रम का आयोजन कर मेजर जसरोटिया को श्रद्धांजलि दी गई। फिर सभी गणमान्यों ने चौक में पहुंच कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

वार्ड नंबर 21, गांधीनगर के मैन स्टाप चौक, वार्ड आफिस के नजदीक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां बड़ी संख्या में गांधीनगर के गणमान्य लोगों की मौजूदगी में कारपोरेटर भानू महाजन ने तिरंगा फहराया। गंग्याल में पेट्रोल पंप चौक में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्र्रेस कमेटी के सचिव एवं निगम के पूर्व चेयरमैन सतीश शर्मा ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि आजादी का यह जश्न उन भारत माता के सपूतों को समर्पित है जिन्होंने हंसते-हंसते अपने प्राण न्याैछावर कर दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.