Move to Jagran APP

आरडब्ल्यूए ने सेक्टर और सोसायटी में किया ध्वजारोहण, स्कूल में भी जश्न

आजादी के अमृत महोत्सव को स्कूल से लेकर आरडब्ल्यूए तक सामाजिक संगठनों से धार्मिक संस्थाओं प्रशासन और गैर सरकारी संस्थाओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 08:27 PM (IST)
आरडब्ल्यूए ने सेक्टर और सोसायटी में किया ध्वजारोहण,   स्कूल में भी जश्न
आरडब्ल्यूए ने सेक्टर और सोसायटी में किया ध्वजारोहण, स्कूल में भी जश्न

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: आजादी के अमृत महोत्सव को स्कूल से लेकर आरडब्ल्यूए तक, सामाजिक संगठनों से धार्मिक संस्थाओं, प्रशासन और गैर सरकारी संस्थाओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया। चारों तरफ आजादी के अमृत महोत्सव की धूम दिखी। आरडब्ल्यूए ने अपने-अपने सेक्टर और सोसायटी में ध्वजारोहण किया। बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी के मन को मोह लिया।

loksabha election banner

आरडब्ल्यूए के कार्यक्रम में डा. सुधा यादव रहीं मुख्य अतिथि

सेक्टर-10ए के सामुदायिक भवन में आरडब्ल्यूए ने स्वतंत्रता दिवस मनाया। मुख्य अतिथि पूर्व सांसद डा. सुधा यादव और विशिष्ट अतिथि डा. टीसी राव रहे। सेक्टर के 10वीं और 12वीं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। मास्टर सार्थक शर्मा, मास्टर कार्तिक, वीणा अग्रवाल और मोनिका गुप्ता ने अपनी ओजस्वी कविता पाठ से सब को भावविभोर कर दिया। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष कमांडर उदयवीर यादव, उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र गोयल, संयुक्त सचिव बलवीर सिंह, संगठन सचिव आरके वर्मा, कोषाध्यक्ष टीसी अग्रवाल, महासचिव ताराचंद के अलावा सभी सेक्टर वासी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

मारुति कुंज पुलिस चौकी प्रभारी ने किया ध्वजारोहण

माडर्न कान्वेंट स्कूल में मारुति कुंज पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अमित कुमार ने ध्वजारोहण किया। बच्चों ने बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक, एमआर लारोईया भानु प्रताप सिंह जी, डा. मनोज वर्मा एस्टर वैली स्कूल के संचालक बलविदर बैरागी, नमिता बैरागी , पास्को आटोमोबाइल्स से नवीन कुमार, शंयोचंद, भोंडसी मंडल महिला मोर्चा अध्यक्ष पिकी तोमर, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष बीनू चाहर, बलराम, समाजसेवी सचिन छावड़ी, उमेश गुप्ता रहे। स्कूल संचालक अमित कुमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने में रितु वर्मा, प्रिस राय, प्रधानाचार्य शत्रुघ्न राघव, उप प्रधानाचार्य सपना वर्मा ,पूर्णिमा सिंह, रितु, शिव ,प्रिया ,सुनीता ,तनु ,वंदना, मनोरमा ,मालती, नेहा ,रोहित, विमलेश ,सावित्री, ज्योति ,दिनेश रावत, नीलम का योगदान रहा। रामगढ़ स्कूल में अधिवक्ता संजू ने किया ध्वजारोहण

राजकीय प्राथमिक पाठशाला रामगढ़ में गांव की पढ़ लिखी बेटी अधिवक्ता संजू ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर स्कूल मुखिया भगतसिंह दहिया और मुकेश कुमारी, प्रदीप हरसाना, सचिन तंवर, राहुल सिंह, अजय, सरजीत तंवर, मनीष हरसाना, भीम तंवर, धीरज, सतबीर पहलवान, कंवरपाल तंवर, गंगाराम, संदीप तंवर, महाबीर, चमन तंवर, जगबीर तंवर ,विक्रम तंवर, दीपू गुर्जर, पदम सिंह, नितेश, सुरेंद्र तंवर स्कूल प्रबंधन समति के सदस्य आदि उपस्थित रहे।

शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में बलिदानियों के स्वजन को किया सम्मानित

शांति निकेतन पब्लिक स्कूल खेड़ला में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बलिदानियों के परिवारों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि 95वीं बटालियन बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट अशोक कुमार रहे। स्कूल के प्रधानाचार्य डा संदीप ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। स्कूल के निदेशक विनोद कुमार और उप निदेशक दीपा खटाना ने बोर्ड की परीक्षाओं में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाली दीया और साक्षी को सम्मानित किया। छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर माहौल को पूरी तरह राष्ट्रभक्तिमय बना दिया।

रेल विहार में नुक्कड़ नाटक से दिया स्वच्छता का संदेश

सेक्टर-56 की रेल विहार सोसायटी में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने ध्वजारोहण किया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने कार्यक्रम के माध्यम से प्लास्टिक मुक्त भारत और स्वच्छ भारत मिशन का संदेश दिया। गीला और सूखा कचरा का अलग-अलग निपटारा करने के लिए बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बेहतरीन प्रस्तुति दी। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष डीडी शर्मा ने बेहतरीन प्रस्तुति के लिए सभी की सराहना की। वाटिका सिटी में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सत्यवान डागर ने किया ध्वजारोहण

सेक्टर-49 वाटिका सिटी सोसायटी में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सत्यवान डागर ने ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश के साथ मनाया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष निरुपमा सिंह, महासचिव शंकर शर्मा, कोषाध्यक्ष निकुंज गुप्ता के अलावा सोसायटी के सभी निवासी मौजूद रहे। बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों ने राष्ट्रगान गाया। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सत्यवान डागर ने हर घर तिरंगा मुहिम के तहत सभी घरों में तिरंगा लगाने के लिए निवासियों का आभार व्यक्त किया। अध्यक्ष निरुपम सिंह ने कहा कि आजादी का उत्सव मनाना देश के प्रति सब का कर्तव्य है। इस माध्यम से आजादी पाने के लिए प्राणों की कुर्बानी देने वालों को सच्ची श्रद्धांजलि दी जाती है। कार्यक्रम के बाद मिठाई बांटकर खुशी मनाई गई।

सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों ने किया बीपीटीपी में ध्वजारोहण

सेक्टर-37डी की बीपीटीपी सोसायटी में आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। पूर्व सैन्य अधिकारियों के नेतृत्व में परेड निकाली गई। परेड का आयोजन बीपीटीपी की तीन सोसायटी के पदाधिकारियों ने सामूहिक रुप से किया। कार्यक्रम के लिए समिति की दीपाली गोयल, प्रगति, समग्र, बबीता वैष्णव, संजना, हरीश और वरुण का विशेष योगदान रहा।

लाइफ ट्री फाउंडेशन ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

न्यू पालम विहार के लाइफ ट्री फाउंडेशन ने जरूरतमंद बच्चों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। बजघेडा थाना के अतिरिक्त थाना प्रभारी मोहनलाल ने जरूरतमंद बच्चों के बीच पहुंच ध्वजारोहण किया। बच्चों, शिक्षकों और सभी मेहमानों ने राष्ट्र गान भी गाया गया। बच्चों द्वारा रंगा-रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में संस्था के प्रबंधक ट्रस्टी क्रिस्टोफर जोसफ, प्रशांत कुट्टीकल, सपना जोसफ, रेबेका जमीर, श्वेता मसीह, सपना गुप्ता और अन्य लोग शामिल हुए। सेक्टर-40 आरडब्ल्यूए ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

सेक्टर-40 के सामुदायिक भवन में आरडब्ल्यूए ने आजादी का अमृत महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया। नगर निगम पार्षद अश्वनी शर्मा ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में सेक्टर के वरिष्ठ नागरिक, महिला, युवा सभी शामिल रहे। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष केके चौधरी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

सेक्टर-23ए में धूमधाम से किया आयोजन

सेक्टर-23ए में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्टरपुरी के सरपंच बलबीर सिंह यादव और कर्नल एसएस बक्शी ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम के बाद मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने बताया कि सेक्टर के बच्चे, नौजवान, बुजुर्ग, बहन बेटियां और मातृ शक्ति ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

सेक्टर-56 में गूंजे भारत माता के जयकारे

आजादी के अमृत महोत्सव का सेक्टर-56 सामुदायिक भवन में भी अलग ही नजारा दिखा। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष हरीश यादव ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण करने के बाद भारत माता की जय के नारे गूंजते रहे। स्वतंत्रता दिवस पर छोटे-छोटे बच्चों ने कविता, देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। आरडी सिटी में सीजीआरएफ के चेयरमैन ने किया ध्वजारोहण

सेक्टर-52 की आरडी सिटी सोसायटी में आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे हर्षोल्लास से मनाया गया। बच्चों ने देशभक्ति के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। सीजीआरएफ के चेयरमैन संजीव चोपड़ा और पूर्व पार्षद अशोक यादव ने ध्वजारोहण किया। पूरा माहौल देश भक्ति में बना रहा। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष प्रवीण यादव और चैताली मंढोत्रा ने कहा कि देश की आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। यह सभी देशवासियों के लिए खुशी का विषय है। सेक्टर-22बी में बलिदानी के पिता ने किया ध्वजारोहण

सेक्टर-22 बी के सामुदायिक भवन में 75वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष और बलिदानी सैनिक के पिता रघुवीर सिंह ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष भीम सिंह यादव, महासचिव डा लक्ष्मी नारायण, सह सचिव किशन चंद यादव, पूनम वर्मा, सुंदरलाल मुथरेजा, एनके भाकुनी, दिनेश भटनागर पर्यावरणविद विजय आर्य के अलावा सेक्टर के सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे। जनसेवा एम सांस्कृतिक चेतना मंच ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच की तरफ से 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जनसेवा के कार्यालय से तिरंगा यात्रा निकाली गई। खांडसा रोड जन सेवा के कार्यालय से भूतेश्वर मंदिर होते हुए कादीपुर चौक पटौदी रोड होते कार्यालय पर समापन किया गया। उसके बाद कार्यालय पर सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त कमांडेंट रोहतास गुप्ता समाजसेवी ईश्वर मित्तल, समाजसेवी राज चौहान, जनसेवा के संरक्षक अजय यादव, अध्यक्ष रणधीर राय ने ध्वजारोहण किया। अतिथियों को करीब 700 तुलसी के पौधे भेंट किए गए। कार्यक्रम में महासचिव शंभू प्रसाद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष किशन पांडे, सलाहकार वीरेंद्र मिश्रा, कोषाध्यक्ष राजेश, परशुराम, हरिवंश मोर्या, राजेश तिवारी के अलावा काफी लोग मौजूद रहे।

मेफिल्ड गार्डन एन ब्लाक में मुख्य अतिथि रहे संयुक्त आयुक्त डा. नरेश

मेफिल्ड गार्डन के एन ब्लाक में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। ध्वजारोहण नगर निगम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम पार्षद कुलदीप यादव ने की। आरडब्ल्यूए की कार्यकारी अध्यक्ष प्रज्ञा श्री ने बताया कि बच्चों ने देशभक्ति के कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छ भारत मिशन के तहत बच्चों ने कार्यक्रमों के माध्यम से सभी निवासियों को जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.