Move to Jagran APP

Tejpratap-Aishwarya Divorce: कहानी हाई प्रोफाइल शादी के ट्रेजिक एंड की, कोर्ट ने दिया सुलह का एक और मौका

Tejpratap-Aishwarya Divorce महागठबंधन सरकार में मंत्री व लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव के पत्‍नी एश्‍वया राय से तलाक के मुकदमे में आज पटना हाईकोर्ट में की सुनवाई टल गई। इस हाई प्रोफाइल शादी के ट्रेजिक एंड के मामले में कोर्ट ने सुलह का आखिरी मौका दिया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 02:34 PM (IST)
Tejpratap-Aishwarya Divorce: कहानी हाई प्रोफाइल शादी के ट्रेजिक एंड की, कोर्ट ने दिया सुलह का एक और मौका
Tejpratap-Aishwarya Divorce: तेज प्रताप यादव एवं एंश्‍वर्या राय की फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Tej Pratap Yadav Divorce Case: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे व बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से तलाक का मुकदमा लड़ रहे हैं। इस मामले में पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने दोनों को सुलह का आखिरी मौका देते हुए 18 अगस्त को निर्धारित सुनवाई टल गई है। जस्टिस आशुतोष कुमार सिंह और जस्टिस जीतेन्द्र कुमार की खंडपीठ ने इस मामले में सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों से पहले भी सुलह की कोशिश करने को कहा था। अब यह सुनवाई अगली तारीख को होगी।

loksabha election banner

पटना हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई टली

तेज प्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज पटना हाई कोर्ट में सुनवाई होने वाली थी। इसके पहले कोर्ट ने दोनों पक्षों के बीच बैठक करा सुलह की संभावना तलाशने को कहा था। पिछली सुनवाई में तेज प्रताप और ऐश्वर्या पहुंचे थे। दोनों की काउंसलिंग भी की गई थी। कोर्ट की सलाह पर पटना जू में दोनों परिवारों के बीच बातचीत भी हुई थी, लेकिन सुलह नहीं हो सकी। तेज प्रताप ने तलाक के लिए ऐश्वर्या राय पर 10 करोड़ रुपये मांगने का आरोप भी लगाया है। आज की सुनवाई ऐश्‍वर्या के वकील के नहीं आने के कारण टल गई।

सुलह के लिए एक सितंबर तक का मौका

पटना हाईकोर्ट ने तेज प्रताप राय एवं ऐश्वर्या राय को सुलह के लिए एक सितंबर तक का मौका दिया है। हाईकोर्ट में अगली सुनवाई एक सितम्बर, 2022 को होगी। गई।

छह माह में ही तलाक का मुकदमा दायर

तेज प्रताप यादव अपनी शादी व तलाक को लेकर चर्चा में रहे हैं। तकलीन आरजेडी नेता (अब जेडीयू में) चंद्रिका राय (Chandrika Rai) की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री दारोगा राय (Daroga Prasad Rai) की पोती ऐश्वर्या राय के साथ मई 2018 में हुई उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई। ऐश्वर्या पढ़ी-लिखी व आधुनिक मिजाज की हैं तो तेज प्रताप सीधे-सादे एवं धार्मिक प्रवृत्ति के हैं। शादी के बाद दोनों की साइकिल पर एक साथ सवारी करती तस्‍वीर वायरल हुई थी। उस वक्‍त समय किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि शादी के छह महीने के अंदर ही दोनों के बीच तलाक की बात आ जाएगी।

ऐश्‍वर्या ने किया घरेलू हिंसा का मुकदमा

तलाक के इस मामले के कोर्ट में चलने के दौरान दोनों परिवारों के बीच कई बार हाई वोल्‍टेज ड्रामा हुआ। तेज प्रताप और ऐश्वर्या ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। तलाक के मुकदमे के दौरान अपनी सास के घर रह रहीं ऐश्‍वर्या राय एक दिन अचानक घर से बाहर रोती मिलीं। तब उन्‍होंने रोते हुए लालू परिवार पर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद ऐश्वर्या पिता चंद्रिका राय के घर चलीं गईं। उन्‍होंने सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ घरेलू हिंसा का मुकदमा भी दर्ज करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.