Move to Jagran APP

अचानक एसडीएम की तबीयत बिगड़ी, नप के वाइस चेयरमैन का चुनाव स्थगित

नगर परिषद के वाइस चेयरमैन को लेकर बुधवार को होना वाला चुनाव स्थगित हो गया। इसका कारण एसडीएम ब्रह्म प्रकाश की तबीयत बिगड़ना बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 10:36 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 10:36 PM (IST)
अचानक एसडीएम की तबीयत बिगड़ी, नप के वाइस चेयरमैन का चुनाव स्थगित
अचानक एसडीएम की तबीयत बिगड़ी, नप के वाइस चेयरमैन का चुनाव स्थगित

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद के वाइस चेयरमैन को लेकर बुधवार को होना वाला चुनाव स्थगित हो गया। इसका कारण एसडीएम ब्रह्म प्रकाश की तबीयत बिगड़ना बताया जा रहा है, एसडीएम के छुट्टी पर जाने के कारण चुनाव नहीं कराया जा सका। अब दोबारा से जल्द ही तारीख तय कर चुनाव कराने की बात नप के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक ने की है। चुनाव को लेकर कांग्रेस समर्थित दस पार्षद कार्यालय में पहुंचे, दो अन्य पार्षदों के भी कार्यालय में पहुंचे के साथ-साथ छह और पार्षद उनके साथ होने का दावा किया है, वहीं भाजपा समर्थित पार्षदों ने चुनाव से दूरी बनाए रखी। चेयरपर्सन सुरभि गर्ग सहित 22 पार्षद नप कार्यालय में नहीं पहुंचे। किसी ने बाहर होने की बात कही तो कोई स्वास्थ्य कारणों के चलते कार्यालय में न आने की बात कहता नजर आया। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक ने बताया कि एसडीएम की अध्यक्षता में चुनाव होना था, सुबह 11 बजे का समय रखा गया था। चुनाव करवाने के लिए कर्मचारी भी ईवीएम मशीन लेकर पहुंच गए थे, लेकिन एसडीएम की तबीयत बिगड़ने के चलते चुनाव का स्थगित करना पड़ा। जल्द ही दोबारा से तारीख घोषित करते हुए चुनाव करवाया जाएगा।

loksabha election banner

कांग्रेस समर्थित ये पार्षद कार्यालय पहुंचे

नप के पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल की अध्यक्षता में कांग्रेस समर्थित दस पार्षद चुनाव को लेकर नप कार्यालय में पहुंचे। इनमें वार्ड नंबर चार से महेश गोगिया, छह से पार्षद प्रीति शर्मा, सात से विजय गर्ग, वार्ड 11 से सुशीला शर्मा, वार्ड 12 से बलजीत, वार्ड 15 से शमशेर फौजी, वार्ड 18 से रामनिवास मित्तल, वार्ड 21 से अनिल खुरानिया, 28 से मोहन लाल शर्मा व 31 से विकास कुमार शामिल है। इसके अलावा वार्ड नंबर 22 से राजेश सिसौदिया सहित एक अन्य पार्षद की भी कार्यालय में हाजिरी होने की बात कही गई। वहीं, छह अन्य पार्षद उनके साथ होने का दावा किया गया। वार्ड नंबर 22 के पार्षद राजेश सिसौदिया का मोबाइल सुबह से ही बंद आया। वहीं कांग्रेस समर्थित पार्षदों की तरफ से एक महिला पार्षद को समर्थन के लिए फोन किया तो उन्होंने यह कहते हुए समर्थन देने से इंकार कर दिया की वे तो भाजपा समर्थित हैं।

भाजपा पर नहीं था उम्मीदवार, इसलिए चुनाव किया स्थगित

पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल, शमशेर सिंह फौजी व सुशीला शर्मा ने कहा कि वाइस चेयरमैन का चुनाव होना था, उनकी तरफ से पूरी तैयारी थी, लेकिन भाजपा के पास कोई उम्मीदवार नहीं है, इसलिए सोची समझी साजिश के तहत चुनाव को स्थगित किया गया है। एसडीएम की तबीयत बिगड़ने का तो एक बहाना है। भाजपा को यह मालूम था की इस चुनाव में उनकी हार निश्चित है, इसलिए कोई नहीं आया। वे अपना उम्मीदवार भी तय करके आए थे। अगर चुनाव होता तो उम्मीदवार के नाम की घोषणा मौके पर की जाती।

जून में हुआ था चेयरपर्सन को लेकर सीधा चुनाव

बता दें कि इस बार नप के चेयरपर्सन का चुनाव सीधा हुआ था। 19 जून को वोटिग हुई थी और 22 जून को नतीजे घोषित किए गए थे। 11 जुलाई को नप चेयरपर्सन सुरभि गर्ग ने कार्यभार संभाला था। 22 जुलाई को हाउस की पहली बैठक हुई थी। नप वाइस चेयरमैन के चुनाव को लेकर दैनिक जागरण ने एक दिन पहले ही चुनाव टलने की आशंका को लेकर समाचार प्रकाशित किया था। भाजपा समर्थित सभी पार्षदों को कार्यालय में न आने की बात कही गई थी। जब चुनाव न होने पर एसडीएम व चेयरपर्सन सुरभि गर्ग के संपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.