Move to Jagran APP

हवाओं से बातें करने की है ख्‍वाहिश तो भारतीय वायु सेना दे रही आखिरी मौका... तुरंत करें अप्‍लाई, देखें डिटेल्‍स

अगर आप भी भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनकर हवा में उड़ना चाहते हैं देश सेवा का जज्बा है तो आज अग्निवीर वायु में आवेदन करने का अंतिम मौका है। अग्निपथ योजना के अग्निवीर (वायु) के लिए अभ्यर्थी आज शाम पांच बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 10:58 AM (IST)
हवाओं से बातें करने की है ख्‍वाहिश तो भारतीय वायु सेना दे रही आखिरी मौका... तुरंत करें अप्‍लाई, देखें डिटेल्‍स
भारतीय वायु सेना में योग्यता के आधार पर ही अभ्यर्थी का चयन किया जाता है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: अगर आप भी भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनकर हवा में उड़ना चाहते हैं, देश सेवा का जज्बा है तो आज अग्निवीर वायु में आवेदन करने का अंतिम मौका है। अग्निपथ योजना के अग्निवीर (वायु) के लिए अभ्यर्थी आज शाम पांच बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। धनबाद जिला प्रशासन इसके लिए युवाओं को जागरूक करने में जुटा है।

loksabha election banner

धनबाद जिला प्रशासन के माध्‍यम से विंग कमांडर प्रदीप रेड्डी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर पांच जुलाई की शाम पांच बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। 29 दिसंबर 1999 से 29 जून 2005 के बीच जन्मे अभ्यर्थी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 24 जुलाई 2022 से ऑनलाइन परीक्षा शुरू होगी। उन्‍होंने बताया कि भारतीय वायु सेना में निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से तथा योग्यता के आधार पर ही अभ्यर्थी का चयन किया जाता है।

थल सेना से जुड़ने का भी मिल रहा मौका

इसके अलावा सेना भर्ती रैली का भी आयोजन किया जा रहा है। यह भर्ती पांच सितंबर से 22 सितंबर तक मोराबादी मैदान रांची में होगी। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य है। इसके लिए पंजीकरण तीन अगस्त तक किया जा सकेगा। रैली में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड 20 अगस्त से अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ईमेल आइडी पर भेज दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड पर दी गई तिथि और बताए गए स्थान पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। किसी भी उम्मीदवार को ऑनलाइन जनरेट किए गए एडमिट कार्ड के बिना अनुमति नहीं मिलेगी। विस्तृत जानकारी, अधिसूचना एवं ऑनलाइन पंजीकरण के लिए www.joinindianarmy.nic.in पर तीन अगस्त तक संपर्क किया जा सकता है। सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक सेना भर्ती कार्यालय रांची में भी संपर्क कर सकते हैं।

सड़कों पर पसीना बहा रहे युवा

इधर, धनबाद में स्‍टेडियम और गोल्‍फ ग्राउंड से लेकर शहर की सड़कों पर युवा लगातार पसीना बहा रहे हैं। बीते दिनों अग्निपथ योजना के विरोध में हुए भारी बवाल के बाद अब युवाओं ने सेना से जुड़ने की तैयारी शुरू कर दी है।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.