Nepal News: अवैध हथियारों के साथ नेपाल में तीन भारतीय गिरफ्तार, नेपाल पुल‍िस ने यूपी पुल‍िस से साधा संपर्क

Nepal News नेपाल के लुंबिनी में संद‍िग्‍ध तरीके से बाइक पर घूम रहे तीन भारतीयों को नेपाल की पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार क‍िया है। तीनों नेपाल से सटे उत्‍तर प्रदेश के स‍िद्धार्थनगर ज‍िले के रहने वाले हैं। इस संबंध में नेपाली पुल‍िस ने यूपी पुल‍िस से संपर्क साधा है।

Pradeep SrivastavaPublish: Mon, 04 Jul 2022 01:13 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 02:44 PM (IST)
Nepal News: अवैध हथियारों के साथ नेपाल में तीन भारतीय गिरफ्तार, नेपाल पुल‍िस ने यूपी पुल‍िस से साधा संपर्क

भैरहवा (नेपाल), राधेश्याम विश्वकर्मा। रुपन्देही पुलिस ने रविवार रात लुंबिनी इलाके से हथियारों के साथ तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इलाका पुलिस कार्यालय लुंबिनी, रुपंदेही से इंस्पेक्टर युवराज जंग कार्की के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रविवार रात तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। नेपाल पुल‍िस इस संंबंध में यूपी पुल‍िस से संपर्क साधा है।

नेपाली पुल‍िस ने पीछा कर पकड़ा

पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल (यूपी 55 एडी 0684) को संदिग्ध अवस्था में लेकर कुछ लोग आ रहे थे। उसका पीछा किए जाने पर लुंबिनी सांस्कृतिक नगर पालिका वार्ड नंबर छह के बस पार्क के पास मोटरसाइकिल एक बैल से टकरा गई। जिससे मोटरसाइकल सवार तीन लोग घायल हो गए।

यह हथ‍ियार बरामद हुए

जिला पुलिस कार्यालय रुपन्देही के पुलिस निरीक्षक बेद पौडेल के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में भारत के सिद्धार्थनगर निवासी मेंहदी हुसैन उर्फ चिनक, यहीं के अकबर खान और आसिक अली भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों में से मोटरसाइकिल चालाक मेंहदी हुसैन उर्फ चिनक की कमर से एक पिस्तौल, केएफ 9 एमएम की दो गोलियां और काले प्लास्टिक की थैली में एक चाकू भी बरामद हुआ है।

नेपाल पुल‍िस ने तीनों को पहुंचाया अस्‍पताल

पौडेल ने बताया कि मोटरसाइकिल दुर्घटना में तीनों घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए भैरहवा मेडिकल कालेज भेजा गया। मोटरसाइकिल की चपेट में आए बैल की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस इस मामले की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

नेपाल पुल‍िस यूपी पुल‍िस से संपर्क साधा

उनके पास यह हथियार कहां से आया और यह लोग नेपाल में उसे लेकर कहां जा रहे थे, इसकी जांच हो रही है। नेपाल में इनके खिलाफ दर्ज मामलों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है। भारतीय पुलिस से भी संपर्क साधा गया है।

अवैध मिला असलहा

तीनों आरोपितों के पास से बरामद असलहा अवैध मिला है। हथियार के संबंध में तीनों आरोपित कोई कागजात नेपाल पुलिस को नहीं दिखा सके हैं। वैसे भी नेपाल में असलहा लेकर किसी भी विदेशी नागरिक का प्रवेश करना प्रतिबंधित है। यहां तक कि भारती पुलिस का भी असलहा लेकर नेपाल में प्रवेश करना प्रतिबंधित है। उनका वर्दी पहनकर भी नेपाल में प्रवेश करने पर रोक है।

Edited By Pradeep Srivastava

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept