Move to Jagran APP

Taj Mahal: बिजली गुल होने से ताजमहल पर बंद हुए टर्न स्टाइल गेट, पर्यटक रहे परेशान

Taj Mahal ताजमहल में प्रवेश से पूर्व पर्यटकों को पूर्वी व पश्चिमी गेट पर लगे टर्न स्टाइल गेट पर टिकट को स्कैन करना होता है। यूपीएस ने भी काम नहीं किया। टिकट स्कैन नहीं होने की वजह से पर्यटकों की लाइन लग गई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 05:57 PM (IST)
Taj Mahal: बिजली गुल होने से ताजमहल पर बंद हुए टर्न स्टाइल गेट, पर्यटक रहे परेशान
ताजमहल में प्रवेश से पूर्व पर्यटकों को टर्न स्टाइल गेट पर टिकट को स्कैन करना होता है।

आगरा, जागरण संवाददाता। बिजली गुल होने व पावर बैकअप को लगे यूपीएस के काम नहीं करने से सोमवार को ताजमहल पर टर्न स्टाइल गेट बंद होने से पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें एक किमी लंबा चक्कर काटकर पूर्वी गेट जाना पड़ा, तभी उन्हें स्मारक में प्रवेश मिल सका। आधा घंटे से अधिक समय तक यह समस्या रही।

loksabha election banner

ताजमहल में प्रवेश से पूर्व पर्यटकों को पूर्वी व पश्चिमी गेट पर लगे टर्न स्टाइल गेट पर टिकट को स्कैन करना होता है। सोमवार सुबह नौ बजे के करीब बिजली गुल होने पर ताजमहल के पश्चिमी गेट पर लगे टर्न स्टाइल गेट बंद हो गए। यहां लगे यूपीएस ने भी काम नहीं किया। टिकट स्कैन नहीं होने की वजह से पर्यटकों की लाइन लग गई। उमस भरी गर्मी में पर्यटक परेशान हो उठे। उन्हें पूर्वी गेट जाकर वहां से स्मारक में प्रवेश करने को कहा गया। पर्यटकों को लंबा चक्कर लगाकर पूर्वी गेट जाना पड़ा। एएसआइ के अफसरों ने जानकारी होने के बाद आनलाइन बुक किए हुए टिकट मोबाइल डिवाइस से स्कैन कराने की व्यवस्था की। इसके बाद पर्यटकों को पश्चिमी गेट से प्रवेश मिलना शुरू हुआ। टिकट विंडो से टिकट लेने वाले पर्यटकों को इससे भी राहत नहीं मिली। टर्न स्टाइल गेट बंद होने से टिकट के साथ मिलने वाले क्वाइन स्कैन नहीं हो सके। बिजली आने के बाद ही टर्न स्टाइल गेट शुरू हो सके।

ताजमहल केे वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि बिजली गुल होने व यूपीएस के काम नहीं करने की वजह से दिक्कत आई थी। 15 से 20 मिनट तक यह समस्या रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.