चार स्तरीय सुरक्षा घेरे में होगी पुलिस भर्ती परीक्षा : एसपी

पुलिस भर्ती परीक्षा तीन जुलाई को होने जा रही है। इस परीक्षा के लिए पुखता इंतजाम हैं।

JagranPublish: Sat, 02 Jul 2022 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 04:54 PM (IST)
चार स्तरीय सुरक्षा घेरे में होगी पुलिस भर्ती परीक्षा : एसपी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पुलिस भर्ती परीक्षा तीन जुलाई को होने जा रही है। इस परीक्षा के लिए बिलासपुर के आठ परीक्षा केंद्रों में 74 पदों के लिए 4185 अभ्यर्थी पहुंचेंगे। दूसरी बार होने वाली इस परीक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए जिला पुलिस बिलासपुर ने चार स्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया है। परीक्षा केंद्र पहुंचने व परीक्षा देने तक सुरक्षा की चार पडाव से छात्र को गुजरना होगा।

पहले छात्र की परीक्षा केंद्र के बाहर चेकिग होगी। उसके बाद अंदर पहुंचने पर माइक्रो स्तर पर जांच होगी। परीक्षा के दौरान सीसीटीवी और जैमर की मदद से भी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

जिला बिलासपुर में 52 पद पुरुष जनरल, 17 महिला व पांच चालकों के लिए हैं। एसपी बिलासपुर ने बताया कि इस परीक्षा में एक छात्र शामिल नहीं होगा। यह छात्र पिछली भर्ती प्रक्रिया के दौरान गलत कार्य में शामिल पाया गया है। परीक्षा के दौरान करीब तीन सौ कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। इसमें 154 लोग परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी देंगे, जो गजटेड अफसर, अधीक्षक व लेक्चरर स्तर के होंगे। इसके अलावा बाहरी सुरक्षा के लिए भी करीब 150 लोगों को शामिल किया गया है। नौ बजे रिपोर्टिग टाइम

एसपी बिलासपुर एसआर राणा ने बताया कि इस भर्ती के लिए परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र पर नौ बजे तक पहुंचना होगा। 11 बजे छात्रों को ओएमआर शीट दे दी जाएगी। ठीक 12 बजे परीक्षा शुरू होगी । छात्र को परीक्षा केंद्र पर केवल पैन, आइकार्ड, रोल नंबर और कार्ड बोर्ड लेकर आना है। इसके अलावा सभी सामान बाहर रखना होगा। परीक्षा में लड़कियों को ज्वैलरी न पहनने के निर्देश हैं।

एसपी राणा ने कहा कि पुलिस भर्ती में सीआईडी, विजिलेंस व अन्य जांच एजेंसियां अपने अपने स्तर पर निगरानी रख रही हैं। अगर कोई छात्र किसी गलत कार्य में संलिप्त पाया जाता है तो उस पर कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा के लिए आने वाले छात्रों को परिवहन निगम की बसों में आना-जाना निश्शुल्क होगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept