Move to Jagran APP

जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर युवती से छेड़छाड़ करने वाला युवक 35 दिन बाद गिरफ्तार

दो जून की रात जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर गुरुग्राम निवासी एक युवती से छेड़छाड़ करने वाले युवक को आखिरकार मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने 35 दिन बाद बुधवार को साकेत कोर्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 09:19 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 09:19 PM (IST)
जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर युवती से छेड़छाड़  करने वाला युवक 35 दिन बाद गिरफ्तार
जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर युवती से छेड़छाड़ करने वाला युवक 35 दिन बाद गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: दो जून की रात जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर गुरुग्राम निवासी एक युवती से छेड़छाड़ करने वाले युवक को आखिरकार मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने 35 दिन बाद बुधवार को साकेत कोर्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित युवती ने पहले तो उसी रात ट्विटर पर पोस्ट डालकर आपबीती साझा की थी। बाद में भी आरोपित के नहीं दबोचे जाने की बात को ट्विटर पर पोस्ट करती रही। इससे मेट्रो पुलिस पर दबाव बना रहा। पुलिस ने 35 दिन बाद ही सही, आरोपित को दबोचकर केस की गुत्थी सुलझा ली।

loksabha election banner

डीसीपी जितेंद्र मणि के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित मानव कोटला मुबारकपुर का रहने वाला, अविवाहित और बेरोजगार है। कुछ समय से वह भी गुरुग्राम में रह रहा था। इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म ट्विटर के जरिये दो जून की आधी रात मेट्रो पुलिस को युवती के साथ छेड़छाड़ की घटना की शिकायत मिली थी। उसके बाद आइएनए मेट्रो थाना के थानाध्यक्ष ने पीड़िता से संपर्क कर पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की थी। पीड़िता ने खुद को गुरुग्राम की रहने वाली बताया था। शिकायत में उसने बताया था कि जब वह हुडा सिटी सेंटर से जोरबाग मेट्रो स्टेशन के बीच यात्रा कर रही थी, एक युवक ने उनके पास आकर दिल्ली यूनिवर्सिटी जाने के रास्ते के बारे में पूछताछ की। जोरबाग में उतरने के दौरान युवती ने महसूस किया कि युवक उसका पीछा कर रहा है। तब वह जोरबाग में बाहर निकलकर एक बेंच पर बैठ गई। युवक दोबारा एक फाइल लेकर उसके पास पहुंच गई और कुछ पूछने के बहाने फाइल दिखाई। फाइल देखने के दौरान युवक ने अपना प्राइवेट पार्ट युवती के चेहरे पर सटा दिया। युवती के गुस्सा करने पर युवक वहां से भाग गया। युवती भी डरकर वहां से भाग गई और उसी समय आधी रात को उसने पूरे प्रकरण को इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर शिकायत कर दी। अगले दिन तीन जून को आइएनए मेट्रो पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

मेट्रो पुलिस ने यलो लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वारों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालकर आरोपित युवक की पहचान करने की कोशिश की। मेट्रो पुलिस की एक टीम ने सुबह गेट नंबर एक पर एस्केलेटर के जरिये सिकंदरपुर में प्रवेश करने के दौरान युवक की तस्वीरें कैद पाई। उस जानकारी को टीम के अन्य सदस्यों के साथ साझा किया गया। उसके बाद मेट्रो स्टेशनों के गेट के आसपास के दुकानदारों, आटो रिक्शा चालकों को तस्वीर दिखाकर पूछताछ की गई। जोरबाग से निकलकर उसे एक नाई की दुकान में जाने की तस्वीरें मिलने पर पुलिस ने जब नाई से पूछताछ की तो युवक द्वारा कार्ड से पेमेंट करने की जानकारी मिली। कार्ड के डिटेल से युवक की पहचान की गई। मानव के कोटला मुबारकपुर वाले घर पर छापा मारने पर वहां ताला लगा मिला। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि चार जून के बाद वह नजर नहीं आया है। लोगों से पूछताछ में पता चला कि वह चार जून को फ्लाइट से काठमांडू (नेपाल) गया था। पुलिस उसपर लगातार नजर बनाए रही। बुधवार को आरोपित के साकेत कोर्ट के पास आने की जानकारी मिलने पर उसे दबोच लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.