PM UP Visit: बेहद खास है पीएम मोदी का 7 और 13 जुलाई को यूपी दौरा, वाराणसी को करोड़ों की सौगात, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे लोकार्पण

Narendra Modi UP Visit प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को कई सौ करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। वहीं 13 जुलाई को पीएम बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी का ये दौरा लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बेहद खास माना जा रहा है।

Prabhapunj MishraPublish: Wed, 06 Jul 2022 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 06:47 PM (IST)
PM UP Visit: बेहद खास है पीएम मोदी का 7 और 13 जुलाई को यूपी दौरा, वाराणसी को करोड़ों की सौगात, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे लोकार्पण

लखनऊ, जेएनएन। Narendra Modi UP Visit प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को कल 1800 करोड़ से अधि‍क की सौगत देंगे। इसके ल‍िए प्रशासन ने तैयार‍ियां पूरी कर ली है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी बाबा व‍िश्‍वनाथ के दर्शन और पूजन भी करेंगे। बता दें क‍ि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव म‍िशन 2024 में जुट गए हैं। प्रधानमंत्री के इन दोनों दौरों को वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा है।

कल वाराणसी आएंगे पीएम मोदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात जुलाई यानी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 1200 करोड़ के 13 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ 595 करोड़ की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर प्रशासन ने 1812.11 करोड़ रुपये की योजनाओं की लिस्ट जारी की है। इसमें 1220.58 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास और 591.53 करोड़ की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में नई शिक्षा नीति पर रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा में तीन दिवसीय राष्ट्रीय शिक्षा सम्मलेन का प्रधानमंत्री शुभारंभ भी कर सकते हैं। इसके बाद संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम पुर्ननिर्माण कार्य फेज वन की नींव रखने के साथ परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के साथ ही साथ जनता को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क किया गया है। लोक निर्माण विभाग को पंडाल बनाने समेत अन्य कार्यों के टेंडर आदि को फाइनल करने तक का निर्देश दिया जा चुका है। इसको लेकर सभी तैयार‍ियां भी पूरी हो चुकी हैं।

13 जुलाई को पीएम मोदी का जालौन दौरा: पीएम नरेन्द्र मोदी 13 जुलाई को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 296. 07 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को जनता को समर्पित करेंगे। उनका जालौन में एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री ने भी इसका शिलान्यास भी किया था। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने इसको लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भरतकूप के पास ग्राम गोंडा चित्रकूट में झांसी इलाहाबाद राजमार्ग से प्रारंभ होता है। इटावा की तहसील ताखा के ग्राम कुदरेल के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे में मिलता है।

इस एक्सप्रेस वे पर चार स्थानों पर फ्यूल पंप स्थापित करने की कार्रवाई प्रक्रिया में है। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक तथा औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण किया था। बुंदेलखंड एक्सप्रेस -वे का लोकार्पण की तरह भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लोकार्पण की तरह भव्य समारोह में होगा।

बता दें क‍ि अपर मुख्य सचिव गृह /मुख्य कार्यपालक यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को जालौन पहुंचकर पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर समग्र व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर किसी भी प्रकार लापरवाही न बरती जाए।

उन्होंने डीएफओ को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री के द्वारा 75 हरिशंकरी पौधों का रोपण किया जाएगा। अभी से सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। उन्होंने रूट डायवर्जन व पार्किंग को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पीएम की सभा में बुंदेली कलाकारों द्वारा भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएं उन कलाकारों को पुरस्कृत भी कराया जाए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम को दृष्टिगत रखते हुए आने वाली जनता की सुगमता का भी विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा था कि जल्द ही मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर समीक्षा करेंगे।

Edited By Prabhapunj Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept