Move to Jagran APP

Pilibhit MP Tweet: बीएसएफ जवानों को लेकर वरुण गांधी का ट्वीट, लिखा- हजारों पद खाली, 20 साल में होता है प्रमोशन

Pilibhit MP Varun Gandhi Tweet पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर ट्वीट के जरिए बीएसएफ के जवानों की कहानी लिखी है। यह कहानी उन्होंने एक अखबार में छपी रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट की है।जिसमें पदों के खाली होने से लेकर समस्याओं तक का जिक्र किया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 01:11 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 01:11 PM (IST)
Pilibhit MP Tweet: बीएसएफ जवानों को लेकर वरुण गांधी का ट्वीट, लिखा- हजारों पद खाली

बरेली, जागरण संवाददाता। Pilibhit MP Varun Gandhi Tweet : युवाओं, किसानों सहित अन्य मामलों में ट्वीट करने वाले पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने इस बार बीएसएफ जवानों को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ जवानों की समस्या को उठाया है। वरुण गांधी ने लिखा है कि बीएसएफ में जहां 20 से 22 हजार पद खाली पड़े हैं। वहीं उनका प्रमोशन भी 20 सालों में होता है।उन्होंने एक अखबार में छपी रिपोर्ट का हवाला देते हुए बीएसएफ के जवानों का दर्द भी लिखा है।

loksabha election banner

वरूण गांधी ने लिखा- सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं

सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर एक अखबार में छपी रिपोर्ट का हवाला दिया है।उन्होंने लिखा कि महज चार घंटे की नींद, दो-दो शिफ्ट, विषम परिस्थितियों में ड्यूटी और सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं। आगे उन्होंने लिखा कि यह कहानी है देश के बार्डर की सुरक्षा करने वाले बीएसएफ के जवानों की।

रिपोर्ट के हवाले से लिखी ये बात- बोले खाली पड़े पद

सांसद ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बीएसएफ में 20 से 22 हजार पद खाली, 20 सालों में प्रमोशन। साथ ही लिखा कि पिछले दस सालों में 1205 जवानों ने ली अपनी जान। फिर भी मेरा देश महान। सांसद ने अखबार की जिस रिपोर्ट को ट्विटर पर अपलोड किया।उसमें बताया गया कि बीएसएफ के जवानों का पहला प्रमोशन ही 18 से 20 साल में होता है।

बीएसएफ की हर यूनिट में है औसतन जवानों की वैकेंसी

मतलब यदि कोई सिपाही की पोस्ट पर ज्वाइन हुआ है तो वो अगले 20 सालों तक सिपाही ही रहेगा। इसमें बताया गया कि वर्ष 2016 के बाद से कोई सीधी भर्ती नहीं हुई। हर यूनिट में एवरेज 100-125 जवानों की वैकेंसी है।सांसद वरुण गांधी बेरोजगारी की समस्या, केंद्र व राज्य सरकारों के अधीन घोषित रिक्त पदों पर भर्ती नहीं किए जाने, अग्निवीर योजना में युवाओं को सिर्फ चार साल की नौकरी दिए जाने जैसे मुद्दे उठाते रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.