Move to Jagran APP

चंडीगढ़ मोटर मार्केट के प्रवेश द्वार पर गंदगी का अंबार, युवा कांग्रेसी नेता बोले- स्वच्छता को लेकर ड्यूटी भूल चुका है नगर निगम

युवा नेता सुनील यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था। इसके 8 वर्ष बीतने के बाद भी चंडीगढ़ नगर निगम शहर को साफ नहीं कर पाया है। आए दिन निगम लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के दावे कर रहा है

By DeepikaEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 11:35 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 11:35 AM (IST)
चंडीगढ़ मोटर मार्केट के प्रवेश द्वार पर गंदगी का अंबार, युवा कांग्रेसी नेता बोले- स्वच्छता को लेकर ड्यूटी भूल चुका है नगर निगम
मोटर मार्केट के प्रवेश द्वार पर फैले कूड़े की तस्वीरें। (जागरण)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-38 मोटर मार्केट के प्रवेश द्वार पर गंदगी का आलम इस कदर बना हुआ है, जिससे आम नागरिकों को बेहद परेशानी हो रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के महासचिव विनायक बंगिया, सुखदेव सिंह ने कहा कि नगर निगम के पास सफाई के लिए कर्मचारियों की पर्याप्त संख्या और संसाधन हैं। इसके बावजूद यहां सफाई व्यवस्था की अनदेखी की जा रही है। 

loksabha election banner

युवा नेता सुनील यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में देशभर में 'स्वच्छ भारत अभियान' शुरू किया था। इसके 8 वर्ष बीतने के बाद भी चंडीगढ़ नगर निगम शहर को साफ नहीं कर पाया है। आए दिन निगम लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के दावे कर रहा है, मगर वो अपनी ड्यूटी भूल चुका है।

युवा नेता सुनील यादव ने सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए चंडीगढ़ नगम निगम के पास पूरी व्यवस्था है। शहर की सफाई पर करोड़ों रूपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन नागरिकों को नारकीय जीवन जीने को विवश होना पड़ रहा है। यहां के हालात बेहद खराब हैं।

स्वच्छता अभियान 'ड्रामे' से ज्यादा कुछ नहीं: जसप्रीत सिंह

वार्ड नंबर 26 के प्रधान व स्थानीय निवासी जसप्रीत सिंह के मुताबिक, निगम का स्वच्छता अभियान एक 'ड्रामे' से ज्यादा कुछ नहीं हैं। कुछ समय पहले 3 करोड़ रुपए की लागत से शुरू किया गया बायो माइनिंग प्रोजेक्ट कचरे को निकालने से जहरीली बदबू फैला रहा है।

उन्होंने कहा कि इसकी बदबू प्रशासन द्वारा बनाई गई अपनी मंडी तक जा रही है। कूड़े के पहाड़ को कम करने के लिए प्रशासन ने केंद्र से 77 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की मांग की थी। इससे पहले भी करोड़ों रुपए इस समस्या से निजात पाने में खर्च हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः- Chandigarh News: इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी रह चुका है आरोपित फैजल, इस तरह बना साइबर अपराधी गिरोह का सरगना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.