हाथरस में लाखों रुपये खर्च करने पर जलभराव से मुक्ति नहीं दिला सके नगर निकाय, रास्‍ते बने ताल तलैया

हाथरस में नगर पंचायतों में सफाई न होने के चलते सड़कों पर जलभराव की स्‍थिति बनी हुयी है। कस्‍बा हसायन में नगर पंचायत की सड़कों पर चलना दुश्‍वार हो गया है। जगह जगह गंदगी के ढेर पड़े हुए हैं। नगर पंचायत कर्मियों द्वारा समय पर सफाई भी नहीं की जाती।

Anil KushwahaPublish: Sun, 03 Jul 2022 04:12 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 04:16 PM (IST)
हाथरस में लाखों रुपये खर्च करने पर जलभराव से मुक्ति नहीं दिला सके नगर निकाय, रास्‍ते बने ताल तलैया

हाथरस, जागरण संवाददाता। कस्बा हसायन में नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। भरतपुर तिराहे पर भीषण गंदगी व्याप्त है तो कई रास्तों पर जलभराव होने के चलते रास्ता निकलना भी मुश्किल हो गया है। इससे वाहन चालक ही नहीं स्थानीय लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उपजिलाधिकारी की चेतावनी भी बेअसर

सफाई के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। वहीं जमीनी हकीकत कुछ और ही होती है। कस्बा हसायन में इन दिनों बुरा हाल है। सफाई नहीं होने से जगह-जगह गंदगी के ढेर पड़े हुए हैं। नगर पंचायत के कर्मियों द्वारा समय से सफाई नहीं की जाती है। रविवार को सफाई नहीं होने से और समस्या और बढ़ जाती है। पड़े हुए कूड़े ढेरों को बंदर व बेसहारा पशु इधर-उधर बिखेर देते हैं। यह कूड़ा राहगीरों व स्थानीय लोगों के लिए दिक्कतें बन जाता है। शिकायतों के बाद भी इस समस्या का कोई निराकरण नहीं किया जा रहा है। उपजिलाधिकारी द्वारा सफाई व्यवस्था को लेकर दी गई चेतावनी का भी कोई असर नहीं पड़ रहा है। 

उफान ले रहे नाले, हो रहा जलभराव

सफाई व्यवस्था नहीं होने से दिक्कतें और बढ़ गई हैं। तली झाड़ सफाई का दावा करने वालों की पोल हल्की बारिश में हो जाती है। भले ही बारिश नहीं हो, सिल्ट से अटे पड़े नाले-नालियां उफन रही हैं। इनका गंदा पानी सड़कों पर आकर जमा हो रहा है। नगला विजन-भरतपुर तिराहे पर तो इसके चलते रास्ता निकलना भी मुश्किल हो गया है। रास्ते में पड़े कूड़े के ढेरों के सड़ने से वातावरण भी प्रदूषित हो गया है।

पब्लिक बोल

उफान लेते नाले, रोड पर दुर्गंध युक्त बहती गंदगी और रोड पर बहता गंदा मलवा से होकर निकलना राहगीरों को मजबूर कर रहा है। भीषण गंदगी और बहते नाले के गंदे मलबे से ग्रामीणों को कब राहत मिलेगी।

- वीरपाल सिंह, निवासी

फिलहाल संक्रमण रोगों के इस मौसम में होने की प्रबल संभावना होती है। सफाई व्यवस्था नहीं होगी तो यहां पर संक्रमण रोगों का फैलना स्वाभाविक है ।यहां सफाई व्यवस्था शीघ्र होनी चाहिए। जिसे स्थानीय निवासियों को भीषण गर्मी से निजात मिल सके।

- विनोद कुशवाहा, निवासी

--

इनका कहना है

नगर में सफाई का कार्य जगह-जगह कराया जा रहा है। जहां भी गंदगी या जलभराव की समस्या बनी हुई है उसे जल्द ही दूर करा दिया जाएगा। लोगों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएंगी।

- वेदवती माहौर, चेयरमैन, नगर पंचायत हसायन

Edited By Anil Kushwaha

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept