Move to Jagran APP

विधायक ने सदन में जलजमाव समेत स्थायी नगर आयुक्त के पदस्थापन का उठाया सवाल

विधायक ने विस कार्यवाही के क्रम में नगर निगम क्षेत्र की जल जमाव से लेकर बदतर सफाई व्यवस्था का मामला प्रमुखता से उठाया। शहर में प्रतिमाह सफाई के नाम पर एनजीओ के माध्यम से खर्च किए जा रहे 86 लाख रुपये के बावजूद स्थिति बदतर होने की बात कही।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:18 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:18 AM (IST)
विधायक ने सदन में जलजमाव समेत स्थायी नगर आयुक्त के पदस्थापन का उठाया सवाल
विधायक ने सदन में उठाए कई सवाल

 जागरण संवाददाता, सासाराम:रोहतास। सासाराम के राजद विधायक राजेश कुमार गुप्ता ने विधानसभा की कार्यवाही के क्रम में नगर निगम क्षेत्र की जल जमाव से लेकर बदतर सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने का मामला प्रमुखता से उठाया। 

loksabha election banner

उन्होंने शहर में प्रतिमाह सफाई के नाम पर एनजीओ के माध्यम से खर्च किए जा रहे 86 लाख रुपये के बावजूद स्थिति बदतर होने की बात कही। विधायक ने कहा कि पूरा नगर निगम भ्रष्टाचार के आंकठ में डूबा हुआ है। नगर विकास मंत्री से स्थाई नगर आयुक्त के पदस्थापन का भी मुद्दा उठाया। 

उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने सरकार की तरफ से दिए गए जवाब में स्वीकार किया कि जल जमाव वाले क्षेत्रों में मोटर से पानी निकालने की व्यवस्था की गई है। बरसात के मौसम में नाला की समुचित ढंग से सफाई किए जाने का भी जवाब दिया गया है, जो निराधार है।विधायक के अनुसार निगम की ओर से राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) को फर्जी रिपोर्ट भेजी जाती है। 

कचरे का निस्तारण व कंपेास्टिंग का कार्य नहीं किया जाता है। निगम के पास अपना डंपिंग ग्राउंड नहीं होने के कारण सड़क के किनारे फेंकेे जाने वाले कचरा पर भी विधायक ने चिंता प्रकट की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.