फाइनल ग्रैंड फिनाले में जमुई की टीम ने बेगूसराय को चार रन से हराया

यूथ फाउंडेशन खगड़िया की ओर से आयोजित अशोक सहनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 का फाइनल ग्रैंड फिनाले जेएनकेटी स्टेडियम में जमुई और बेगूसराय की टीम के बीच खेला गया। जिसमें जमुई की टीम ने चार रन से बेगुसराय का पराजित किया।

JagranPublish: Mon, 04 Jul 2022 09:13 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 09:13 PM (IST)
फाइनल ग्रैंड फिनाले में जमुई की टीम ने बेगूसराय को चार रन से हराया

जागरण संवाददाता, खगड़िया। यूथ फाउंडेशन खगड़िया की ओर से आयोजित अशोक सहनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 का फाइनल ग्रैंड फिनाले जेएनकेटी स्टेडियम में जमुई और बेगूसराय की टीम के बीच खेला गया। जिसमें जमुई की टीम ने चार रन से बेगुसराय का पराजित किया। जमुई की टीम ने कुल 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 176 रन का लक्ष्य बेगूसराय को दिया। जिसमें सर्वाधिक स्कोर संदीप रावत ने 43 रन और युवराज नाबाद 35 रन बनाए थे। वही बेगूसराय की और से गेंदबाजी करते हुए गौतम कुमार, अजिक्य वत्स ने दो विकेट और अभिषेक और सुमित ने एक- एक विकेट लिया। वही इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेगूसराय की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी। बेगूसराय की ओर से आदित्य ने 50 रन , राजा विशाल ने 42 रन और गुलशन ने नाबाद 41 रन का योगदान दिया। जमुई के गेंदबाज मयंक मेहता और मोना ने दो- दो विकेट लिया। इस तरह से जमुई की टीम ने चार रन से मैच जीत लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने विजेता, उपविजेता, मैन आफ द सीरीज, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बालर, मैन आफ द मैच को ट्राफी व प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण किया। यूथ फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक संजय खंडेलिया ने अपने संबोधन में दोनों टीमों को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि अशोक सहनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट इस वर्ष की भांति हर वर्ष आयोजित किया जाएगा। यूथ फाउंडेशन का यह प्रयास रहेगा की अगले वर्ष बिहार के अन्य जिलों की टीमें भी इस टूर्नामेंट में भाग ले सके। साथ ही उन्होंने आने वाले समय में स्मृतिशेष अशोक सहनी की प्रतिमा स्थापित करने का यूथ फाउंडेशन के निर्णय की घोषणा मंच से की। साथ ही साथ उन्होंने सांसद से आग्रह किया की अपने सांसद निधि से स्मृतिशेष अशोक सहनी के स्मृति में अशोक सहनी स्मृति भवन के निर्माण कार्य कराने की मांग की। जिस पर खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने स्मृतिशेष अशोक सहनी के नाम पर सांसद निधि से स्मृतिशेष अशोक साहनी स्मृति सदन के निर्माण कराने की घोषणा की। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि बाबूलाल शौर्य, लोजपा जिलाध्यक्ष मु. मासूम, दलित सेना जिलाध्यक्ष बालकृष्ण पासवान, स्वर्गीय अशोक सहनी की धर्मपत्नी शिवानी देवी आदि मौजूद थे। विजेता टीम को भारत ट्रेडिग कंपनी के मधुकर खंडेलिया द्वारा 11 हजार और उपविजेता टीम को सुहागन ज्वेलर्स के अविनाश सोनी की ओर से 55 सौ रुपये का नगद पुरस्कार दिया गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept