Move to Jagran APP

काका हाथरसी वन, दाऊजी उपवन में होगा पौधारोपण, ये है रणनीति

पौधारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। डीएम रमेश रंजन ने बताया कि पौधारोपण अभियान तो हर साल होता है मगर इस बार कुछ अलग करने का निर्णय लिया है जिसे लोग लंबे समय तक याद कर सकें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 11:57 AM (IST)
काका हाथरसी वन, दाऊजी उपवन में होगा पौधारोपण, ये है रणनीति
डीएम रमेश रंजन ने बताया कि पौधारोपण अभियान तो हर साल होता है ।

हाथरस, जागरण संवाददाता। पौधारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। पहली बार काका हाथरसी और दाऊजी मंदिर के पास उपवन बनाकर पौधारोपण किया जाएगा। मुरसान रोड पर पत्रकार वाटिका बनाकर फलदार वृक्ष लगाये जाएंगे। इस संबंध में डीएम रमेश रंजन ने बताया कि पौधारोपण अभियान तो हर साल होता है, मगर इस बार कुछ अलग करने का निर्णय लिया है, जिसे लोग लंबे समय तक याद कर सकें।

loksabha election banner

यह हैंं निर्देश 

डीएम रमेश रंजन ने पौधारोपण अभियान को कामयाब बनाने के लिए एक बैठक कलक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में बुलाई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, जिला वन अधिकारी सीपी सिंह और ग्राम विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र मौजूद रहे। डीएम ने बताया कि पहली बार काका हाथरसी उपवन किला रोड पर बनाया जा रहा है, जहां सुबह पौधारोपण किया जाएगा, जिसमें करीब दो हजार पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा दाऊजी मंदिर के पास भी एक जगह पर पौधारोपण होगा। पीसी बागला कालेज में युवा उपवन और बाल उपवन बनाया जा रहा है। यहां भी बच्चों से पौधारोपण कराया जाना है। जिले में 472 अमृत सरोवरों के चारों तरफ पौधारोपण कराया जाएगा। पौधारोपण अभियान को कामयाब बनाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी और दोनों एडीएम के अलावा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। 70 अधिकारियों को लगाया गया है।

बैठक में डीएम ने जिला वन अधिकारी को निर्देशित किया कि मुरसान रोड स्थित ग्राम पंचायत दयालपुर करवन नदी के पास पार्क को पत्रकार वाटिका के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसलिए वहां फलदार वृक्षों के पौधे लगाए जाएं। डीएम ने सभी मीडियाबंधुओं से अपीन की है कि अपने मित्रबंधु और परिवारीजनों के साथ मंगलवार की सुबह साढ़े सात बजे आएं और अपने-अपने नाम पर पौधे लगाकर अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.