Move to Jagran APP

सीसीएस ने परखी रेल संरक्षा व्यवस्था की हकीकत

सीसीएस ने परखी रेल संरक्षा व्यवस्था की हकीकत

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:06 PM (IST)
सीसीएस ने परखी रेल संरक्षा व्यवस्था की हकीकत
सीसीएस ने परखी रेल संरक्षा व्यवस्था की हकीकत

अयोध्या : रेल संरक्षा से जुड़ी योजनाओं की प्रगति व सेक्शन में संरक्षाकोटि के कार्यों का जायजा लेने के लिए सोमवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीसीएस) एसके पाठक यहां पहुंचे। सीसीएस ने स्टेशन मास्टर कार्यालय, रेलवे ट्रैक, सिग्नल की व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने रामनगरी में चल रहे रेल विकास की योजनाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। राममंदिर निर्माण के ²ष्टिगत रामनगरी में रेल सेवाओं का भी विस्तार चल रहा है। दोहरीकरण, विद्युतीकरण सहित कई महत्वपूर्ण कार्यों पर पहले से की कार्य शुरू है। रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त एसके पाठक ने किया अयोध्या जंक्शन का निरीक्षण।

loksabha election banner

केंद्र सरकार रामनगरी से बेहतर रेल नेटवर्क का खाका भी तैयार करने में जुटी है। इसी क्रम में रेलवे के उच्चाधिकारियों का निरंतर यहां आगमन हो रहा है। सीसीएस का दौरा भी इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। रेलवे सेक्शन में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने पर भी तेजी से काम कर रहा है। सीसीएस सोमवार को फरक्का एक्सप्रेस से पहुंचे। ट्रैक पर ट्रेन की रफ्तार 110 किमी. प्रति घंटा रही। सेक्शन में खत्म हो रहे कॉसन की वजह से ट्रेन की गति बढ़ी है। अपनी यात्रा के दौरान सीसीएस ने इसे भी परखा। फैजाबाद जंक्शन पहुंचने के बाद उन्होंने अपने स्पेशल कोच में ही स्थानीय अधिकारियों को बुलाकर वार्ता की। इसके बाद विडो निरीक्षण करते हुए लखनऊ रवाना हो गए। आगामी 26 नवंबर को महाप्रबंधक का भी आगमन प्रस्तावित है। वह भी यहां रेल विकास से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। माना जा रहा है कि वह यहां बैठक भी करेंगे, जिसमें सांसद लल्लू सिंह भी शामिल हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.