Move to Jagran APP

जीआरपी से इंजीनियर ने कहा, न फोन है और न पैसे, बेंगलुरु भेजने का इंतजाम करा दो, जानिए क्‍यों मांगनी पड़ी मदद

Indian Railway Crime कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे केरल के साफ्टवेयर इंजीनियर का बैग चोरी हो गया।जिसके बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पीड़ित इंजीनियर ने शाहजहांपुर के जीआरपी थाने में मामला दर्ज कराया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 01:57 PM (IST)
Indian Railway: कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस से चोरी हुआ केरल के साफ्टवेयर इंजीनियर का बैग, पढिए आगे क्या हुआ

बरेली, जागरण संवाददाता। Indian Railway Crime : केरल के साफ्टवेयर इंजीनियर का कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस में हरदोई के पास बैग चोरी हो गया। इंजीनियर सौरभ इंदुजा का कहना है कि वह बेंगलुरु केरल में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वह लखनऊ किसी काम से आए थे। उनको वापस सहारनपुर तक जाना था।

loksabha election banner

लखनऊ से (13151) कोलकत्ता - जम्मूतवी एक्सप्रेस में बैठ गए। सहारनपुर से दिल्ली होते हुए वापस बेंगलुरु जाना था। कोलकाता- जम्मूतवी एक्सप्रेस में उनका बैग किसी ने चोरी कर लिया। उस बैग में लैपटाप मोबाइल 7500 एटीएम कार्ड, 1.65 लाख रुपये के चैक आदि उपयोगी चीजें थीं।

शाहजहांपुर आकर उन्होंने जीआरपी में मामले की शिकायत दर्ज कराई।जीआरपी ने दर्ज की गुमशुदगी।शाहजहांपुर जीआरपी ने मानवता के नाते उन्हें एक ट्रेन की पैंट्री कार में बैठा दिया था। जो दिल्ली जा रही थी। टीटीई ने बरेली आकर उनको उतार दिया। कहा, बिना टिकट हम इसमें आगे नहीं ले जा सकते।

इसके लिए टिकट का चार्ज देना होगा सौरव ने बरेली आकर जीआरपी थाने में रिक्वेस्ट की। किसी एनजीओ के माध्यम से बेंगलुरु भेजने की व्यवस्था करा दीजिए। उनके पास ना तो अब एंड्रायड फोन है और ना ही पैसे। जीआरपी ने व्यवस्था कराकर इंजीनियर सौरभ को दिल्ली भिजवाया। 

नशीली काेल्ड ड्र्रिंक पिलाकर यात्री काे लूटा

आरपीएफ व जीआरपी भले ही यात्री सुरक्षा के लिए कई दावे कर लें, बावजूद इसके घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। बेगमपुरा एक्सप्रेस में चेन पुलिंग कर लूट के बाद, बरेली-अलीगढ़ पैसेंजर में युवती की हत्या के बाद बुधवार को एक यात्री को जहरखुरानी गिरोह ने अपना निशाना बनाया। जम्मूतवी से कानपुर सेंट्रल को जाने वाली ट्रेन के अंदर एक व्यक्ति को कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया।

उसे होश आया तो वह शाहजहांपुर स्टेशन के पास पहुंच चुका था। पीड़ित ने बरेली आकर अपनी आप बीती जीआरपी को बतायी।सीबीगंज निवासी पान सिंह ने जीआरपी जंक्शन प्रभारी ध्रुव कुमार को बताया कि वह लुधियाना में रहकर एक कपड़े की दुकान पर नौकरी करते हैं। 12470 जम्मूतवी-कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस में लुधियाना से बरेली आने के लिए मंगलवार रात 10 बजे बैठे थे।

उन्हें सीबीगंज थाना क्षेत्र के दौली रघुवर दयाल में अपने रिश्तेदार के यहां बुधवार को भात के कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन अंबाला स्टेशन के पास दो युवकों ने उन्हें जबरदस्ती कोल्डड्रिंक पिला दी। जिसके बाद वह बेहोश हो गए। बुधवार सुबह करीब सात बजे उन्हें होश आया तो वह शाहजहांपुर स्टेशन के पास पहुंच चुके थे। उनका बैग जिसमें भात में देने के लिए कपड़े, टिकट, नकद आदि सब गायब था।

शाहजहांपुर से जैसे-तैसे वह बरेली पहुंचे। पान सिंह की आपबीती सुनने के बाद जीआरपी ने उनके पते के आधार पर उनके रिश्तेदारों से संपर्क किया। उनकी शिकायत नोट कर ली गई है। अभी पीड़ित की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। जीआरपी प्रभारी ध्रुव कुमार ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.