Move to Jagran APP

हिदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बाजार करवाया बंद

संवाद सहयोगी कोटद्वार राजस्थान के उदयपुर में हिदू युवक की हत्या के विरोध में बुधवार क

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 06:48 PM (IST)
हिदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बाजार करवाया बंद
हिदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बाजार करवाया बंद

संवाद सहयोगी, कोटद्वार :

loksabha election banner

राजस्थान के उदयपुर में हिदू युवक की हत्या के विरोध में बुधवार को विभिन्न हिदू संगठनों व भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने नगर में जुलूस-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बाजार भी बंद करवा दिया। साथ ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग उठाई।

बुधवार को विभिन्न हिदू संगठनों से जुड़े कार्यकत्र्ता व भाजपाई हिदू पंचायती धर्मशाला में एकत्र हुए। जहां से वे लैंसडौन विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिलीप सिंह रावत के नेतृत्व में जुलूस की शक्ल में बाजार में उतरे। प्रदर्शनकारी राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बाजार भी बंद करवा दिया। जुलूस नगर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ तहसील परिसर में पहुंच कर संपन्न हुआ। तहसील में हुई सभा में विधायक दिलीप सिंह रावत ने घटना के लिए राजस्थान की गहलौत सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि गहलोत सरकार राजस्थान में तुष्टीकरण की नीति अपना रही है, जिससे देश का माहौल खराब हो रहा है। कहा कि देश में कांग्रेस शासित राज्यों में राष्ट्रविरोधी गतिविधियां तेजी से बढ़ रही हैं। साथ ही इन राज्यों में हिदू समाज पर हमले भी बढ़ रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से उदयपुर में हुई घटना के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठाई। साथ ही राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की भी मांग उठाई।

इस मौके पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष सुमन कोटनाला, भाजपा महानगर अध्यक्ष सुनील गोयल, भाबर मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला, राजगौरव नौडियाल, पार्षद सौरभ नौडियाल, सुभाष पांडे, उमेश त्रिपाठी, सुनीता कोटनाला, विनय भाटिया, हरीश खर्कवाल, संजय थपलियाल सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकत्र्ता व हिदू संगठनों के कार्यकत्र्ता मौजूद थे। चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

भाजपा व हिदू संगठनों की ओर से किए गए जुलूस-प्रदर्शन के दौरान बाजार क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रही। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह स्वयं मय फोर्स जुलूस के साथ मौजूद रहे। जुलूस को देखते हुए लैंसडौन व कालागढ़ से भी पुलिस टीम को कोटद्वार में तैनात किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.