Move to Jagran APP

Goods Train Derailed: बरेली-रामपुर रूट पर मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी, यातायात ठप, कई ट्रेनें फंसी

Goods Train Derailed बरेली से मालगाड़ी मुरादाबाद की ओर आ रही थी। सज्जादनगर-रामपुर के बीच मालगाड़ी की 11 वीं व 12 वीं बोगी पटरी से उतर गई। इसकी जानकारी होते ही दोनों रूट की ट्रेनों को रोक दिया गया। लखनऊ जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस को मुरादाबाद में ही रोका गया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 12:56 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 06:42 AM (IST)
Goods Train Derailed: बरेली-रामपुर रूट पर मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी, यातायात ठप, कई ट्रेनें फंसी
Goods Train Derailed: डीआरएम ने लिया घटनास्थल का जायजा, दुर्घटना राहत वाहन भी पहुंचा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। बरेली-रामपुर रेल लाइन पर शुक्रवार रात 10 बजे के बाद मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई। हादसे की वजह से बरेली-मुरादाबाद रूट (अप लाइन) पर रेल यातायात बाधित हो गया है। बरेली से आने वाली ट्रेनों को रास्ते में रोक दिया गया। रात 12 बजे के बाद चार ट्रेनों को बरेली से वाया चंदौसी होकर रवाना किया गया, जबकि तीन ट्रेनें बरेली-रामपुर के बीच में फंसी हैं। मुरादाबाद से दुर्घटना राहत वाहन मौके पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

बरेली से खाली मालगाड़ी मुरादाबाद की ओर आ रही थी। सज्जादनगर-रामपुर के बीच मालगाड़ी की 11वीं बोगी पटरी से उतर गई। इसकी जानकारी होते ही दोनों रूट की ट्रेनों को रोक दिया गया। लखनऊ जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस को मुरादाबाद में ही रोका गया। कुछ देर बाद मुरादाबाद से बरेली जाने वाली लाइन (डाउन) सही होने की पुष्टि होने पर ट्रेनों को चलाया गया। इसके अलावा बरेली से मुरादाबाद की ओर आने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को बरेली व अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया है।

हादसे से अधिकारियों में खलबली मच गई है। रामपुर व सज्जादनगर का तकनीकी स्टाफ मौके पर पहुंच गया। मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अजय नंदन भी करीब 12 बजे घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने अधीनस्थों को शीघ्र यातायात सुचारू कराने के निर्देश दिए। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि हादसा मालगाड़ी का पहिया जाम होने की वजह से हुआ है। हालांकि अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

घटनास्थल पर रेलवे कर्मी रूट खाली कराने में जुट गए हैं। इधर, बरेली, रामपुर व मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री एकत्र हो गए हैं। ट्रेनों के कई घंटे देरी से आने की संभावना जतायी जा रही है। रामपुर व मुरादाबाद स्टेशन पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मुरादाबाद में एंबुलेंस भी बुला ली गई है।

इन ट्रेनों को बरेली-चंदौसी-मुरादाबाद रूट से भेजा

  • बनारस से जम्मूतवी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस
  • बनारस से देहरादून जाने वाली जनता एक्सप्रेस
  • भागलपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस
  • कानपुर से जम्मूतवी जाने वाली एक्सप्रेस

बरेली-रामपुर के बीच फंसी ट्रेन

  • हावड़ा से अमृतसर जाने वाली पंजाब मेल
  • धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली किसान एक्सप्रेस
  • गाजीपुर से कटरा जाने वाली एक्सप्रेस

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.