Move to Jagran APP

सिपाही हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुला हत्या का राज, खुदकुशी नहीं, साथी ने पीटकर फांसी पर लटकाया था

Cop Killed In Mathuraसिपाही आशीष की मौत का मामला। शराब के नशे में दोनों सिपाहियों के बीच हुई थी मारपीट पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट। आरोपित गिरफ्तार। सिपाही के मुंह से खून निकल रहा था जिस पर स्वजन लगातार हत्या का आरोप लगा रहे थे।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 10:28 AM (IST)
सिपाही हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुला हत्या का राज, खुदकुशी नहीं, साथी ने पीटकर फांसी पर लटकाया था
मथुरा-साथी सिपाही ने पीटा, फिर फांसी पर लटकाया

आगरा, जागरण टीम। मथुरा के नौहझील थाने में तैनात सिपाही आशीष कुमार ने खुदकुशी नहीं की थी। साथी सिपाही ने शराब के नशे में आशीष को जमकर पीटा और फिर फंदे पर लटका दिया। पोस्टमार्टम में आशीष के शरीर पर चोटों के आठ निशान भी पाए गए। पुलिस ने साथी सिपाही रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के पिता की तहरीर पर रोहित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

loksabha election banner

किराए के मकान पर रहते थे आशीष

मेेरठ के थाना बहसूमा क्षेत्र के गांव बरावली निवासी आशीष कुमार (25) नौहझील थाने में सिपाही थे। वह कस्बा स्थित केनरा बैंक के पीछे विपिन कुमार पाठक के आवास में किराए पर रहते थे। इसी थाने में तैनात सिपाही रोहित धनगर भी उनके साथ ही रहता था। गुरुवार सुबह कमरे में आशीष का रस्सी के सहारे फंदे पर लटका शव मिला था। पिता ने रविंद्र कुमार ने हत्या की आशंका जताई थी। कमरे के हालात हत्या की ओर इशारा कर रहे थे।

पोस्टमार्टम में मिले चोटों के आठ निशान

पोस्टमार्टम में भी आशीष के शरीर पर चोटों के आठ निशान मिले। शक गहराने पर पुलिस ने रोहित से पूछताछ की। पहले तो वह गुमराह करता रहा, लेकिन बाद पुलिस ने सख्ती की तो जुर्म कुबूल लिया। एसपी देहात श्रीश्चंद्र ने बताया कि रोहित ने पूछताछ में बताया है कि गुरुवार की रात बारिश के दौरान आशीष और रोहित ने शराब पी। दोनों के बीच कहासुनी हुई, तो रोहित ने आशीष को पीट दिया।

इस पर आशीष ने मोबाइल से कोतवाली प्रभारी से शिकायत करने की कोशिश की। रोहित ने और पिटाई कर दी, इससे आशीष बेहोश हो गए। रस्सी का फंदा बनाकर रोहित ने आशीष को लटका दिया। रोहित भी मेरठ जिले के दौराला थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

पुलिस को चोटों के निशान से थी हत्या की आशंका

एसपी देहात ने बताया कि शरीर पर चोटों के निशान से पुलिस को हत्या किए जाने की आशंका थी। दूसरे, आशीष के गले में रस्सी का फंदा पीछे से लगाया गया था। जबकि आत्महत्या करने वाला ज्यादातर फंदा आगे से लगाता है। बेहोशी की हालत में लटकाने से पोस्टमार्टम में फंदे पर लटकने से मौत की पुष्टि हुई।

पिता रविंद्र कुमार ने रोहित के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि आशीष अनुसूचित जाति के थे, इसलिए रोहित उनसे चिढ़ता था। अक्सर उन पर टिप्पणी करता था। इसलिए उनकी हत्या कर दी। 

ये भी पढ़ें---

Mathura News: कमरे में सिपाही का शव मिलने से खलबली, शरीर पर चोट के निशान, पिता बोले- बेटे की हुई हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.