Move to Jagran APP

रोसड़ा और उजियारपुर में नहाने के दौरान दो छात्र समेत चार डूबे, तीन शव बरामद

Samastipur news मृतकों में नानी-नातिन व दसवीं वर्ग का एक छात्र शामिल एक की खोज जारी। गडढ़े में कपड़ा धोने नातिन गहरे पानी में गई बचाने गई नानी भी डूब गई। रोसड़ा बूढ़ी गंडक नदी के सूर्य मंदिर घाट के पास नहाने के क्रम में दो किशोर डूब गए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 11:51 AM (IST)
रोसड़ा और उजियारपुर में नहाने के दौरान दो छात्र समेत चार डूबे, तीन शव बरामद
घटनास्थल पर मौजूद अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष। फोटो-जागरण

रोसड़ा/उजिारपुर,जासं। रोसड़ा और उजियारपुर में नहाने के दौरान दो छात्र समेत चार लोग डूब गए। इसमें से तीन का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि एक की तलाश जारी है। यह घटना मंगलवार की सुबह की है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर डूबे हुए एक छात्र की तलाश करने में जुटे हैं। वहीं उजियारपुर के डढिय़ा असधार में नानी और नतिनी के डूबने से परिवार में कोहराम मच गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार रोसड़ा में नहाने गए दो छात्र बूढ़ी गंडक में डूब गए। रोसड़ा के सूर्य मंदिर घाट के निकट हुई घटना के पश्चात स्थानीय गोताखोर सीता राम सहनी द्वारा एक का शव बरामद किया जा चुका है। जबकि दूसरे की तलाश जारी है। उक्त दोनों डीएमपी होली मिशन रोसड़ा में दसवीं कक्षा का छात्र था। प्रतिदिन घर से स्कूल जाता था। आज भी घर से स्कूल के लिए निकला और दोस्तों के साथ नदी में नहाने पहुंच गया। निकाले गए शव की पहचान दलङ्क्षसहसराय के बसढिय़ा निवासी धर्मेंद्र राय के पुत्र सनी कुमार (19) के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को समस्तीपुर भेज दिया है। वह अपने फूफा शहर के शारदा नगर निवासी संतोष कुमार के घर में रहकर पढ़ाई करता था। जबकि दूसरा बेगूसराय जिला के सागी निवासी सरोज कुमार के पुत्र सौरभ कुमार (19) की तलाश जारी है। वह प्रतिदिन साइकिल से पढ़ाई करने स्कूल आता था। सूचना पर अंचलाधिकारी अंबपाली यादव एवं थानाध्यक्ष रामाशीष कमती भी दल बल के साथ पहुंचे थे। वही पदाधिकारी की सूचना पर रोसड़ा पहुंचे एसडीआरएफ की टीम द्वारा दूसरे छात्र सौरभ कुमार के शव की तलाश जारी है। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबकि सुबह करीब 8:30 बजे यह घटना हुई। तीन छात्र एक साथ नदी किनारे पहुंचे। 2 छात्र किनारे से ही नदी में छलांग लगा दिया। अधिक पानी होने के कारण डूबने लगा। उसे डूबता देख तीसरा छात्र तौलिया फेंक कर बचाने का प्रयास अवश्य किया। लेकिन असफल होते देख भयवश वह भी वहां से फरार हो गया। डूबे हुए छात्रों के बैग में मिले स्कूल के नंबर पर फोन कर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे स्वजनों का रो- रो कर बुरा हाल था। इधर, घटना की सूचना मिलते ही विद्यालय में भी शोक की लहर दौड़ गई। दूसरी ओर अंगारघाट थाना के डढिय़ा असाधर गांव में पानी भरे गड्ढे में कपड़ा धोने गई नानी और नातिन की डूबने से मंगलवार की सुबह मौत हो गई। मृतक की पहचान डढिय़ा असाधर वार्ड 4 निवासी ङ्क्षझगुर बैठा की पत्नी इमामन खातून (55 वर्ष) तथा इसकी नातिन समस्तीपुर बासुदेवपुर निवासी मो. सुलेमान की पुत्री नसीमा खातून (13 वर्ष) के रूप में की गई है। बताया गया कि दोनों नानी- नातिन कपड़ा धोने घर के पास पानी से भरे गड्ढे में गई थी। कपड़ा धोने के क्रम में नातिन फिसल कर गहरे पानी में चली गई। शोर मचाते हुए उसे बचाने नानी भी पानी में चली गई। जहां दोनों की मौत डूबने से हो गई। आसपास से जब तक लोग वहां पहुंचे तब तक देर हो चुकी थी। लोगों ने शव को पानी से बाहर निकला। स्वजनों का रो- रो कर बुरा हाल है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी करने लगी तो स्वजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। थानाध्यक्ष प्रेमप्रकाश आर्य ने बताया कि स्वजनों के साथ उसके सगे-संबंधियों को पोस्टमार्टम कराने के लिए समझाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.